जम्मू-कश्मीर में गांदरबल और गुलमर्ग आतंकी हमलों के आरोपियों की तलाश के लिए बड़ा अभियान

काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने घाटी के छह जिलों में एक बड़ा अभियान चलाया, एक आतंकी संगठन में भर्ती करने वालों को पकड़ा गया

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.
तंगमर्ग (जम्मू कश्मीर):

सेना और पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के गुलमर्ग और गांदरबल जिले के गगनगीर में हुए आतंकी हमलों के आरोपियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है. तंगमर्ग सहित जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कई हिस्सों में तलाशी अभियान चलाया गया. 

बारामूला में 24 अक्टूबर को सेना के एक वाहन पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद सेना के दो जवान और दो पोर्टर मारे गए थे. इससे पहले 20 अक्टूबर को गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों के हमले में एक डॉक्टर और छह निर्माण मजदूरों की मौत हो गई थी.

यह हमला आतंकवादियों ने उस समय किया था जब मजदूर और अन्य कर्मचारी गांदरबल के गुंड में अपने कैंप में लौट रहे थे. आतंकवादियों के टारगेट किलिंग करना गंभीर चिंता की बात है. माना जाता है कि कम से कम दो आतंकवादियों ने मजदूरों के एक समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी की. जिन पर हमला हुआ उनमें स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के लोग शामिल थे.

गुलमर्ग आतंकवादी हमले में दो सैनिक शहीद, दो पोर्टर की भी मौत

एलजी सिन्हा ने दिए सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को पुलिस को केंद्र शासित प्रदेश में प्रमुख इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्टों और निर्माण कैंपों के आसपास सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया. उन्होंने इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्टों का सुरक्षा ऑडिट करने, रणनीतिक बिंदुओं पर चौबीसों घंटे नाके लगाने और रात्रि गश्त करने का भी निर्देश दिया.

एलजी मनोज सिन्हा ने गुलमर्ग के बूटापाथरी इलाके में आतंकी हमले में मारे गए जवानों और पोर्टरों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले राइफलमैन जीवन सिंह, राइफलमैन कैसर अहमद शाह और डिफेंस पोर्टर मुश्ताक अहमद चौधरी और जहूर अहमद मीर को श्रद्धांजलि अर्पित की.

जम्मू-कश्मीर में हमले से पहले मजदूरों के कैंप में घुसते हुए दिखे दो आतंकवादी, CCTV फुटेज आया सामने

आतंकी संगठन में भर्तियां करने वाले पकड़े गए 

काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने घाटी के छह जिलों में एक बड़ा ऑपरेशन चलाया और एक आतंकी संगठन के लिए भर्ती करने वालों को पकड़ा. काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट ने बताया कि श्रीनगर, गांदरबल, पुलवामा, अनंतनाग, बडगाम और कुलगाम जिलों में छापेमारी की गई.

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि वे "तहरीक लबैक या मुस्लिम" (TLM) नाम के नए आतंकवादी संगठन के भर्ती मॉड्यूल को ध्वस्त कर सके, जिसे लश्कर-ए-तैयबा (LeT) की एक शाखा बताया जाता है. इसे बाबा हमास नाम के एक पाकिस्तानी आतंकवादी द्वारा संचालित किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें -

आतंकियों ने पापा को मार डाला... गांदरबल में मारे गए शशि अबरोल की बेटी का दर्द आंखें कर देगा नम

Advertisement

कश्मीर के विकास से क्यों चिढ़ते हैं आतंकवादी? गांदरबल हमले ने दिखाया इनका असली चेहरा

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: ईरान पर इजरायल का हमला, IDF ने की 'Operation Iran' के पूरा होने की पुष्टि