ATM से निकलने लगा 5 गुना ज्यादा कैश, फिर क्या... पैसा निकालने वालों का लग गया तांता

खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बैंक को सूचित कर दिया गया है. तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर एटीएम को बंद कर दिया और बैंक को सूचना दी.

नागपुर:

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में स्वचालित टेलर मशीन (Automated Teller Machine) से एक की जगह पांच नोट निकलने लगे. ये खबर जैसे ही लोगों को पता लगी वो पैसे निकालने के लिए एटीएम पहुंच गए और देखते ही देखते एटीएम के बाहर लंबी लाइन लग गई. दरअसल एक व्यक्ति ने एटीएम से 500 रुपये निकालने चाहे. लेकिन कैश डिस्पेंसर से 500 रुपये के पांच नोट निकल आए. जिसके बाद उसने फिर से 500 रुपये निकालने का प्रयास किया और फिर से उसे 2,500 रुपये प्राप्त हुए. वहीं जैसे ही ये खबर आसपास के लोगों को लगी वो भी पैसे निकालने के लिए वहां पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- "तोड़फोड़ कानून के तहत हुई या नहीं?"- यूपी में बुलडोज़र कार्रवाई पर SC ने योगी सरकार को दिया नोटिस

ये घटना बुधवार की है. जानकारी के अनुसार नागपुर शहर (Nagpur ATM Machine News) से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित खापरखेड़ा कस्बे के एक निजी बैंक की ऑटोमेटेड टेलर मशीन से एक की जगह पांच नोट निकलने लगे. ये खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और जल्द ही एटीएम के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं बैंक के एक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और एटीएम को बंद कर दिया गया. खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने बैंक को सूचित किया. उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी. दरअसल 500 रुपये के करेंसी नोटों को गलत ट्रे में रख दिया गया था. अधिकारी ने कहा कि 500 रुपये मूल्यवर्ग के नोटों को गलती से उस एटीएम ट्रे में रख दिया गया था, जिसका उद्देश्य 100 रुपये के मूल्यवर्ग के नोटों को निकालना था. इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

Advertisement
Topics mentioned in this article