Maharashtra Crisis: किले में तब्दील हुआ बागियों का 'ठिकाना' ! होटल में आम लोगों की एंट्री बंद, सादे ड्रेस में निगरानी कर रही पुलिस- सूत्र

'माननीयों' की मौजूदगी के कारण होटल के अंदर और आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बाबत केंद्रीय बलों, असम पुलिस कमांडो और सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
सूत्रों की मानें तो शिंदे खेमे को आज शाम तक 3-4 विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद है. 
महाराष्ट्र संकट:

महाराष्ट्र की मौजूदा महाविकास अघाड़ी सरकार और अपनी पार्टी शिवसेना से बगावत कर मंत्री एकनाथ शिंदे समेत 39 विधायक असम के गुवाहाटी के रैडिशन ब्लू होटेल में डेरा जमाए बैठे हैं. वहीं, इनके साथ 9 निर्दलीय विधायक भी होटल में मौजूद हैं. बागी विधायक 22 जून से मुंबई से करीब 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिससे राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है. इधर, बार-बार इनकार करने के बावजूद पूरे घटनाक्रम में बीजेपी की प्रत्यक्ष भूमिका सामने आ रही है. बीजेपी की सरकार वाली असम के जिस होटल में सभी बागी ठहरे हुए हैं, उसे किले में तब्दील कर दिया गया है. सुरक्षा इतनी चाकचौंबद की किसी भी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं है. 

सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती

बता दें कि 'माननीयों' की मौजूदगी के कारण होटल के अंदर और आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बाबत केंद्रीय बलों, असम पुलिस कमांडो और सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई है. सूत्रों की मानें तो सादे कपड़ों में पुलिस होटल के कर्मचारियों और अन्य मेहमानों की निगरानी कर रही है. इधर, शिंदे कैंप ने अपनी होटल बुकिंग 30 जून तक बढ़ा दी है. 
पूरे प्रकरण में बीजेपी का कहना है कि उसका महाराष्ट्र में जारी संकट से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन असम बीजेपी के कुछ मंत्रियों और नेताओं के हर दिन होटल में आने और जाने की घटना से तस्वीर स्पष्ट है.

बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य होटल के अंदर

सूत्रों की मानें तो बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य होटल के अंदर हैं और 24x7 शिंदे कैंप की मदद करने के लिए ड्यूटी कर रहे हैं. इनके शिफ्ट में बदलाव होता है, लेकिन हर वक्त कम से कम एक दर्जन बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य होटल के अंदर होते हैं. इधर, होटल के स्टाफ सदस्यों और अन्य मेहमानों के लिए होटल प्रेमाइस के अंदर मूवमेंट रिस्ट्रिक्ट कर दी गई है. 

Advertisement

गौरतलब है कि गुवाहाटी स्थित होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के 48 विधायक पहले से ही मौजूद हैं. कल महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री उदय सावंत पहुंचे, जिससे बागी खेमे महाराष्ट्र कैबिनेट के नौ मंत्री हो गए. होटल के अंदर मौजूद 48 विधायकों में से 39 शिवसेना के हैं. सूत्रों की मानें तो शिंदे खेमे को आज शाम तक 3-4 विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -
"बाल ठाकरे की शिव सेना ऐसा कैसे कर सकती है? पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए एकनाथ शिंदे का सवाल
'UP चुनाव के नतीजों से साफ जाहिर होता है...' : असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Advertisement
Featured Video Of The Day
America में चुनावी चंदे की रेस में Joe Biden से आगे निकले Donald Trump
Topics mentioned in this article