Maharashtra : कोपरी-पाचपाखाडी सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगे सीएम एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे कोपरी-पाचपाखडी विधानसभा क्षेत्र से लगातार 2009, 2014 और 2019 में जीत हासिल करते आए हैं. ठाणे जिले का यह क्षेत्र शिंदे के लिए मजबूत राजनीतिक गढ़ माना जाता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज ठाणे के कोपरी-पाचपाखडी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. ठाणे के वागले एस्टेट के दत्त मंदिर से लेकर किसन नगर आईटीआई भवन तक सुबह 10.30 बजे से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे और शिवसैनिक शक्ति प्रदर्शन करेंगे. 

बता दें कि एकनाथ शिंदे कोपरी-पाचपाखडी विधानसभा क्षेत्र से लगातार 2009, 2014 और 2019 में जीत हासिल करते आए हैं. ठाणे जिले का यह क्षेत्र शिंदे के लिए मजबूत राजनीतिक गढ़ माना जाता है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के मार्गदर्शक आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को उनके खिलाफ शिवसेना (यूबीटी) ने उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया गया है.

इस कदम से शिंदे के समर्थकों और शिवसेना (यूबीटी) के बीच आनंद दिघे के नाम पर वोट बट सकते हैं. आनंद दिघे की विरासत और उनकी स्थानीय लोकप्रियता से इस चुनाव में बड़ा प्रभाव पड़ सकता है. केदार दिघे, आनंद दिघे के भतीजे हैं, जिनकी ठाणे में लोकप्रियता और प्रभाव है. केदार का राजनीतिक कद उनके चाचा आनंद दिघे की छवि और लोकप्रियता से जुड़ा हुआ है, जो ठाणे में शिवसेना का मजबूत आधार माने जाते हैं.

Featured Video Of The Day
Iran Israel War Latest Update: Israel के हमले का Iran देगा जवाब? | Watan Ke Rakhwale