महादेव ऐप सट्टेबाजी मामला : गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी को 7 दिन की ED की रिमांड पर भेजा

सूरज चोखानी पर महादेव ऐप सट्टेबाजी के पैसे को शेयर मार्केट में लगाने और गिरीश तलरेजा पर सट्टेबाजी की कमाई को ऐप के प्रमोटर शुभम सोनी के साथ मिलकर कई बैंक खातों के जरिए रोटेट करने का आरोप है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस मामले में ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्‍ली:

महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले (Mahadev Betting App Case) में गिरफ्तार गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी को आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में दोपहर लंच बाद ED की रिमांड एप्लीकेशन पर बहस हुई. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले से जुड़े दोनों आरोपियों को सात दिन की ED की रिमांड पर भेज दिया. 

बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट में कहा कि ED को उनके मुवक्किल को गिरफ्तार करने का अधिकार नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के एक मार्च के फैसले का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पीएमएलए केस का कोर्ट संज्ञान होने के बाद कोर्ट के वारंट के बिना गिरफ्तारी नहीं हो सकती है. 

ED के वकील ने कोर्ट में अपनी दलील देते हुए कहा कि महादेव ऐप मामले में आरोपियों का कनेक्शन है. मामले की जांच के लिए ED को 14 दिन की रिमांड दी जाए. दोनों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर आरोपियों को भेज दिया. 

सूरज चोखानी और गिरीश तलरेजा पर ये हैं आरोप 

गौरतलब है कि ED ने कोलकाता से गिरफ्तार सूरज चोखानी और भोपाल से गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार किया था. 

सूरज चोखानी पर महादेव ऐप सट्टेबाजी के पैसे को शेयर मार्केट में लगाने का आरोप है. वहीं गिरीश तलरेजा पर सट्टेबाजी की कमाई को ऐप के प्रमोटर शुभम सोनी के साथ मिलकर कई बैंक खातों के जरिए रोटेड करने का आरोप है. 

ये भी पढ़ें :

* महादेव ऑनलाइन सट्टेबाज़ी केस: ED ने फ्रीज किये 580 करोड़ रुपये, छापेमारी में कैश और कीमती चीजें भी जब्‍त
* महादेव ऐप मामले के पूरक आरोप पत्र में मेरे नाम का उल्लेख ‘राजनीतिक साजिश' : भूपेश बघेल
* Mahadev App: महादेव एप मामले में नया चार्जशीट दाखिल, अब आरोपियों के प्रत्यर्पण की तैयारी

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी