महाविकास आघाडी लड़ेगी अंधेरी विधानसभा उपचुनाव, कांग्रेस-एनसीपी ने उद्धव गुट को दिया समर्थन: अनिल परब

देश के 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. रिजल्ट 6 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
अनिल परब ने कहा कि अंधेरी उपचुनाव महाविकास आघाडी की तरफ से लड़ा जाएगा.
मुंबई:

महाराष्ट्र में शिवसेना का उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट आमने-सामने है. चुनाव आयोग ने अब दोनों से पार्टी का नाम और चिन्ह इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है. वहीं विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद राजनीति और तेज हो गई है. हालांकि महाविकास आघाड़ी में शामिल कांग्रेस और एनसीपी लगातार उद्धव ठाकरे का समर्थन कर रही है. शिवसेना नेता अनिल परब ने कहा है कि अंधेरी उपचुनाव महाविकास आघाडी की तरफ से लड़ा जाएगा.

अनिल परब ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने शिवसेना को समर्थन जाहिर किया है. शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद अंधेरी विधानसभा सीट खाली हुई है. 13 अक्टूबर को शिवसेना का उम्मीदवार यहां से पर्चा भरेगा. वहीं 3 नवंबर को मतदान होना है.

बिहार की मोकामा सीट से अनंत सिंह विधायक थे, लेकिन एके-47 रखने के आरोप में उनकी सदस्यता रद कर दी गई. इस वजह से यहां पर उपचुनाव होना है. वहीं गोपालगंज विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव है. उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट बीजेपी विधायक रहे अरविंद गिरि के निधन के कारण खाली हुई. हरियाणा की आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा दिया था. वह कांग्रेस से बीजेपी में शामिल गए थे.

बता दें कि देश के 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. रिजल्ट 6 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, वो महाराष्ट्र में अंधेरी पूर्व, बिहार में मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना में मुनुगोड, उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा में धामनगर सीट हैं.

इन विधानसभा उपचुनाव के लिए सात अक्टूबर को अधिसूचना जारी हुई. नामांकन की तारीख 14 अक्टूबर है. उम्मीदवार 17 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं. वहीं 3 नवंबर को चुनाव और 6 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं