असम : आतंकी गतिविधि के मामले में हिरासत में लिए गए मदरसे के मुफ्ती की पत्नी और भाई

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुस्तफा ने 2019 के बाद से अब तक इन दोनों के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे. जांच में यह भी सामने आया कि मुस्तफा ने मदरसे में अन्य देश के एक वांटेड शख्स को आश्रय दिया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मोरीगांव (असम):

असम के मोरीगांव जिले में एक मदरसा चलाने वाले मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी और भाई को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया. मुस्तफा को बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने 27 और 28 जुलाई की मध्यरात्रि को सोरुचोला गांव में जमीउल हुदा मदरसा पर छापा मारा था और उसे संचालित करने वाले मुफ्ती मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया था.

मोरीगांव की पुलिस अधीक्षक अपर्णा नटराजन ने कहा, ‘‘मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी असमीना खातून और भाई जकारिया अहमद को सबूत जुटाने के लिए हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.''

उन्होंने बताया कि मुस्तफा पर आतंकवादी संगठन से जुड़े विभिन्न वित्तीय लेनदेन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुस्तफा ने 2019 के बाद से अब तक इन दोनों के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे. जांच में यह भी सामने आया कि मुस्तफा ने मदरसे में अन्य देश के एक वांटेड शख्स को आश्रय दिया था. उन्होंने बताया कि मुस्तफा के बैंक खाते जब्त कर लिए गए हैं.

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले कोलकाता और बरपेटा से अमीरुद्दीन अंसारी और मामून राशिद को गिरफ्तार किया गया था और उनकी पहचान अंसारुल इस्लाम के सदस्य के तौर पर की गयी थी.

मोइराबरी पुलिस थाने में मुस्तफा के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने एक अन्य मदरसे के सात शिक्षकों को भी हिरासत में लिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा