लोकसभा चुनाव 2024 : BSP ने छठी सूची जारी की, वाराणसी से उम्मीदवार बदला

पार्टी ने फिरोजाबाद में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसके पहले यहां सत्येंद्र जैन सौली को प्रत्याशी घोषित किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी और फिरोजाबाद में अपने उम्मीदवारों को बदलते हुए अपनी छठी सूची जारी कर 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये. बसपा ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी. बसपा ने वाराणसी में प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नरेन्‍द्र मोदी के खिलाफ पूर्व में घोषित उम्मीदवार अतहर जमाल लारी को बदल कर सैयद नेयाज अली (मंजू भाई) का नाम घोषित किया है.

पार्टी ने फिरोजाबाद में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसके पहले यहां सत्येंद्र जैन सौली को प्रत्याशी घोषित किया गया था.

बसपा ने हरदोई (आरक्षित) लोकसभा क्षेत्र में अपने विधान परिषद सदस्य भीमराव आंबेडकर को मौका दिया है. पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार, मोहम्मद आलम को संत कबीर नगर लोकसभा सीट से, जबकि मनीष सिंह सचान को फतेहपुर सीट से मैदान में उतारा गया है.

सूची के मुताबिक, महेंद्र सिंह यादव सीतापुर से और मोहम्मद मौसमे आलम महराजगंज से बसपा उम्मीदवार होंगे. बसपा ने मिश्रिख (आरक्षित) सीट से बीआर अहिरवार, मछलीशहर (आरक्षित) से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर लोकसभा सीट से जगन्नाथ पाल को अपना उम्मीदवार बनाया है.


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल की सेना को मिली हिज़्बुल्लाह की सुरंग में क्या क्या थे इंतज़ाम