10 राज्यों से 72 नाम, किसी का कटा लोकसभा टिकट तो कइयों को फिर मौका; देखें- BJP की दूसरी पूरी लिस्ट

2 मार्च को BJP ने पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 नामों का ऐलान हुआ. इस तरह अब तक 267 सीटों पर नामों की घोषणा की जा चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां उम्मीदवार फाइनल करने में लगी हैं. बीजेपी ने बुधवार (13 मार्च) को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. दूसरी लिस्ट में 72 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्ट्र के नागपुर से टिकट दिया गया है. जबकि एक दिन पहले हरियाणा में सीएम पद से इस्तीफा देने वाले मनोहर लाल खट्टर को करनाल से कैंडिडेट बनाया गया है. पीयूष गोयल मुंबई नॉर्थ सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को हिमाचल के हमीरपुर से प्रत्याशी बनाया गया है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 15 महिलाओं को टिकट मिला है.

देखिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट:-

BJP Candidate 2nd List For Lok Sabha Election 2024 on Scribd


2 मार्च को BJP ने पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 नामों का ऐलान हुआ. इस तरह अब तक 267 सीटों पर नामों की घोषणा की जा चुकी है. पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी ने टिकट दिया. पहली लिस्ट में 28 महिलाएं, 27 एससी, 18 एसटी, 57 ओबीसी चेहरों को टिकट दिया गया है. 50 साल से कम उम्र के 47 कैंडिडेट थे, जिन्हें पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा