Lok Sabha Election Results : कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल पंजाब के खडूर साहिब से लगभग 63,680 मतों से आगे

पंजाब के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे शुरू हुई. अभी तक के जो चुनावी रुझान सामने आए हैं, उसमें पंजाब में कांग्रेस लीड़ रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट पर कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा पर 63,680 मतों की बढ़त बना ली है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों से यह जानकारी प्राप्त हुई. ‘वारिस पंजाब दे' संगठन का प्रमुख अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में निरुद्ध है. अमृतपाल ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था.

पंजाब के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे शुरू हुई. अभी तक के जो चुनावी रुझान सामने आए हैं, उसमें पंजाब में कांग्रेस लीड़ रही है. वहीं आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर है. जबकि शिरोमणि अकाली दल तीसरे नंबर पर चल रहा है. जबकि यहां भारतीय जनता पार्टी को प्रदर्शन अभी तक कोई खास नहीं दिख रहा है. हालांकि अभी अंतिम परिणाम का इंतजार जारी है.

देश की सभी 542 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इसको सकुशल संपन्न कराने के लिए मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है. देश भर के तमाम काउंटिंग सेंटरों पर भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. वोटों की गिनती के लिए देश भर में 1224 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 22 लाख से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी मतगणना करने में जुटे हैं. देश की सभी 543 सीटों पर कुल मिलाकर 8360 प्रत्याशी मैदान हैं जिनके भाग्य पर आज फैसला हो रहा है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Featured Video Of The Day
Maulana Tariq Masood: Prophet Muhammad और Quran का अपमान, Pakistan में 'सिर तन से जुदा' वाले मौलाना पर बवाल