विपक्ष के दुष्प्रचार और उम्मीदवारों की घोषणा में देरी से NDA को हुआ नुकसान : CM शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने संविधान को बदलने से संबंधित विपक्ष का दुष्प्रचार और उम्मीदवारों की घोषणा में देरी को एनडीए को सीटों के नुकसान का कारण बताया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तस्वीर करीब-करीब साफ हो गई है. वोटों की गिनती (Lok Sabha Election Result 2024) अंतिम दौर में है. रुझानों और नतीजों में एनडीए 290 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, इंडिया गठबंधन 220 से अधिक सीटों पर आगे है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा है कि विपक्ष के दुष्प्रचार और उम्मीदवारों की घोषणा में देरी की वजह से हमें कई सीटों का नुकसान हुआ है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा संविधान को बदलने से संबंधित विपक्ष का दुष्प्रचार और उम्मीदवारों की घोषणा में देरी को शिवसेना और उसके सहयोगियों को कुछ सीट पर नुकसान का कारण बताया. उन्होंने कहा कि विपक्ष की वोटबैंक की राजनीति ने राजग के प्रदर्शन को प्रभावित किया.

उन्होंने कहा, ''वोट बैंक की राजनीति ने भी हमें प्रभावित किया. मैं उन्हें (विपक्ष को) बताना चाहता हूं कि लोगों को वोट बैंक की राजनीति कभी पसंद नहीं आई. दिवंगत शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे को यह कभी पसंद नहीं थी.''

ये भी पढ़ें : राहुल को जीती बाजी हारना आता है! न करते वो जिद तो आज बन सकती थी सरकार

शिंदे ने कहा, ''विपक्षी दलों ने निरंतर संविधान को बदलने का दुष्प्रचार किया. हम मतदाताओं में संदेह को दूर करने में विफल रहे. वोटबैंक की राजनीति के कारण भी हमें नुकसान हुआ.''

शिंदे नासिक लोकसभा सीट का जिक्र कर रहे थे, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विरोध के बावजूद शिवसेना ने हेमंत गोडसे को मैदान में उतारा था.

ये भी पढ़ें : राम का नाम नहीं आया काम! यूपी में कुम्हलाया कमल, दो लड़कों की जोड़ी ने दिया जोर का झटका

शिंदे ने हिंगोली और यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्रों से अपने मौजूदा सांसदों को भी बदल दिया था और पार्टी के दोनों उम्मीदवार इन सीट पर पीछे चल रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : नीतीशे कुमार हैं... बिहार में 'कमजोर कड़ी' साबित हो रही ट्रंप कार्ड, टारगेट पर लगे JDU के तीर

ये भी पढ़ें : जानें NDA के कितने वर्तमान सांसद आगे, जीतने की रेस में INDIA के कितने सांसद

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 | Madhya Pradesh की तरह हरियाणा में भी Congress का गुब्बारा फूटेगा : PM Modi