Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: छठे चरण के मतदान के बीच महिलाओं और युवा वोटर्स से PM मोदी की ये भावुक अपील

दिल्ली, यूपी, बिहार.बंगाल समेत देशभर की 58 सीटों पर आज हो रहे मतदान (India Election 2024 Phase 6 Voting) के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: पीएम मोदी की वोटिंग अपील.
नई दिल्ली:

देशभर में अब तक पांच चरण के लोकसभा चुनाव (LokSabha ElecTions 2024) संपन्न हो चुके हैं. आज, शनिवार को छठवें चरण का मतदान हो रहा है. देशभर की 58 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए घरों से बाहर निकल रहे है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Voting Appeal) ने भी बड़ी से बड़ी संख्या में घरों से निकलकर मतदान करने की अपील की है. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट के माध्यम से कहा,  "जब लोग जुड़े रहते हैं तो लोकतंत्र फलता-फूलता है" उन्होंने वोटर्स से बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट डालने की अपील की.

Advertisement

मतदाताओं से PM मोदी की खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं छठे चरण में वोट डालने वालों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं. हर वोट मायने रखता है, अपना वोट भी गिनवाएं. लोकतंत्र खासकर तभी फलता-फूलता है, जब उसके लोग चुनावी प्रक्रिया से जुड़े और एक्टिव होते हैं. खासकर महिलाओं और युवा वोटर्स से अपील है कि बड़ी संख्या में वोट डालने जाएं."

Advertisement

छठवें चरण में कहां-कहां हो रही वोटिंग?

पीएम मोदी का कहना है कि हर एक वोट बहुत जरूरी है. आपका वोट भी उतना ही अहम है. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है, तब ही लोकतंत्र फलता-फूलता और जीवंत दिखता है. बता दें कि देश की जिन 58 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, उनमें यूपी की 14, दिल्ली की 7, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, पश्चिम बंगाल की 8. बिहार की 8, जम्मू-कश्मीर की 1, ओडिशा की 6 सीटें शामिल हैं.

Advertisement

छठवें चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर 

छठवें चरण में जिन दिग्गज चेहरों की किस्मत दांव पर है, उनमें मनोज तिवारी, कन्हैया कुमार, मेनका गांधी, भोजपुरी सुपरस्टार दिेशलाल यादव निरहुआ, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर शामिल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, महबूबा मुफ्ती, राव इंद्रजीत सिंह हैं. इन सभी की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-एस जयशंकर और हरदीप पुरी ने किया मतदान, लोगों से की बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh Nursing Students के लिए खुशखबरी, जल्द होगी परीक्षा