शराब नीति मामला : CBI ने अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में किया अरेस्ट

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

सीबीआई ने दिल्‍ली के मुख्‍यंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है. राउज एवेन्‍यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट से इजाज़त मांगी कि उन्हें केजरीवाल से कुछ देर तक पूछताछ की इजाजत दी जाए, ताकि उसके बाद वो औपचारिक रूप से उनकी गिरफ्तारी कर सकें. सीबीआई की ओर से कहा गया कि केजरीवाल न्यायिक हिरासत में थे. इसलिए हमने केजरीवाल को अब तक गिरफ्तार नहीं किया था.

सीबीआई के वकील ने कहा कि केजरीवाल के वकील के आरोप गलत हैं. खुद आम आदमी पार्टी ने पॉलिसी डॉक्यूमेंट तैयार किए, वही नीति इन्होंने लागू की. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर बार जांच एजेंसी पर आरोप लगाया जाता है और इस परीक्षा को हम पास करते हैं.  

सीबीआई ने मंगलवार और बुधवार को अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में जाकर लंबी पूछताछ की थी. सूत्रों की मानें तो दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री से इस दौरान शराब नीति घोटाले से जुड़े सवाल पूछे गए. सीबीआई ने हालांकि, शुरुआत में जब इस मामले में केस दायर किया था, तब अरविंद केजरीवाल को अरोपी नहीं बानाया था. लेकिन बाद ईडी ने केस दर्ज कर अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया.  
 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article