नेता विपक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष से मांगी माइक, इस पर ओम बिरला ने दिया यह जबाव

राहुल गांधी को यह कहते हुए सुना गया कि सर माइक तो दे दीजिए. इसके बाद उन्होंने NEET UG परीक्षा में धांधली का मुद्दा उठाया. इससे पहले अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद स्थगन प्रस्ताव नहीं दिया जाता है. यह व्यवस्था मैंने दी है और इसे बुलेटिन में भी शामिल किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को शुरू हुई. सबसे पहले लोकसभा अध्यक्ष ने दिवंगत हुए सदन के पूर्व सदस्यों और अन्य गणमान्य लोगों के बारे में जानकारी दी.इसके बाद सदन ने मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.इसके बाद सदन का कार्यवाही शुरू हुई.कार्यवाही शुरू होते ही नेता विपक्ष राहुल गांधी ने माइक शुरू करने की मांग की. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि माइक का बटन उनके पास नहीं है. विपक्ष की NEET UG परीक्षा पर चर्चा की मांग पर हुए हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

लोकसभा अघ्यक्ष ने क्या कहा
  
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा,'' माइक मैं बंद नहीं करता हूं.यहां कोई बटन नहीं होता.पूर्व में भी मैं यह व्यवस्था दे चुका हूं.''

Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष के यह कहने के बाद राहुल गांधी को यह कहते हुए सुना गया कि सर माइक तो दे दीजिए. इसके बाद उन्होंने NEET UG परीक्षा में धांधली का मुद्दा उठाया. इससे पहले अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद स्थगन प्रस्ताव नहीं दिया जाता है. यह व्यवस्था मैंने दी है और इसे बुलेटिन में भी शामिल किया गया है.

इस पर नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा,''हम देश के स्टूडेंट्स को जॉइंट मैसेज देना चाहते थे,विपक्ष और सरकार की तरफ से कि हम उनके मुद्दे की रिस्पेक्ट करते हैं और आज पूरा दिन उनके मसले पर चर्चा करेंगे.'' 

सदन की कार्यवाही दोपहर 12 तक के लिए स्थगित

लोकसभा अध्यक्ष ने NEET पर अलग से चर्चा की इजाजत नहीं दी. उन्होंने कहा कि धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप इस विषय को उठाएं. इसके बाद विपक्ष सदस्य NEET पर अलग से चर्चा कराने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे और वेल में आ गए. शोर-शराबा थमता न देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 तक के लिए स्थगित कर दी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: कुछ ख़बर भी न थी क्या हो जाएगा, कार में बैठे-बैठे मौत

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India
Topics mentioned in this article