सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी: लश्कर-ए-तैयबा का ‘हाइब्रिड’ आतंकी और उसका सहयोगी बारामुला में गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान आशिक हुसैन लोन निवासी हैदर मोहल्ला, उशकारा, बारामुला के रूप में हुई है. दूसरे आतंकी की पहचान उजैर अमीन गनी निवासी कंठबाग, बारामुला के रूप में हुई है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के ‘हाइब्रिड' आतंकी और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकियों की गतिविधियों के बारे में विशिष्ट सूचना पर बारामूला की चेरादारी पहाड़ी के पास सुरक्षा बलों ने नाकाबंदी की थी. इस नाके पर जांच के दौरान दो संदिग्ध व्यक्तियों ने संयुक्त बल की मौजूदगी को भांप कर मौके से भागने का प्रयास किया. प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान आशिक हुसैन लोन निवासी हैदर मोहल्ला, उशकारा, बारामुला के रूप में हुई है. दूसरे आतंकी की पहचान उजैर अमीन गनी निवासी कंठबाग, बारामुला के रूप में हुई है. प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया जिसमें एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ कारतूस, दो हथगोले और दो यूबीजीएल हथगोले बरामद किए गए. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह ने सौरव गांगुली के घर पर किया डिनर, दादा ने कहा- सियासी मायने ना निकालें

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा कि बारामूला और उसके आस-पास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से इन आतंकियों ने कुछ विदेशी आतंकवादियों के माध्यम से अवैध हथियार और गोला-बारूद हासिल किया. प्रवक्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

Advertisement

पुलिस का कहना है कि ‘हाइब्रिड' आतंकी आतंकवाद के कारणों से सहानुभूति रखते हैं तथा लक्षित हमलों को अंजाम देने के लिए पर्याप्त रूप से कट्टरता दर्शाते हैं और फिर सामान्य जीवन जीने लगते हैं.

Advertisement

VIDEO: बग्गा की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी का प्रदर्शन, कहा- केजरीवाल एक ट्वीट से डर गए

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article