मनी लॉन्ड्रिंग केस : ED ने लालू यादव के करीबी अमित कात्याल की जब्त की 56 करोड़ की संपत्ति

Land For Job Case: जमीन के बदले नौकरी घोटाले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने अमित कत्याल की 56 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ी कार्रवाई.
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी अमित कत्याल (Amit Katyal) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने अमित कत्याल की 56 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है. बताया जाता है कि जब्त संपत्ति हिरयाणा के गुड़गांव और दिल्ली में है. ईडी ने ये कार्रवाई PMLA  ACT के तहत किया है. फिलहाल इस मामले में जांच जारी है.

बीते दिनों में अमित कत्याल को ED ने गिरफ्तार किया था. हालांकि, कोर्ट से अमित कत्याल को जमानत दे दी थी. कत्याल को ईडी ने 11 नवंबर, 2023 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था. जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कत्याल ने राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की ओर से नौकरी के इच्छुक कई लोगों से जमीन खरीदी थी.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में पहला पूरक आरोप पत्र दाखिल किया गया है. नई पूरक चार्जशीट 1000 पन्नों की है. ईडी द्वारा दायर मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज की गई एफआईआर से निकला है. लालू यादव और तेजस्वी यादव के अलावा आठ अन्य को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है.


 

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: Dipali Goenka ने Women Empowerment, Skill Development और Employment पर क्या कहा?