लैंड फॉर जॉब मामला : दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी अंतरिम जमानत

लैंड फॉर जॉब मामले में 28 फरवरी को होनी है अगली सुनवाई. अगली सुनवाई के दिन कोर्ट आरोपियों की नियमित ज़मानत पर भी सुनवाई करेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लैंड फॉर जॉब मामले अगली सुनवाई 28 फरवरी को होनी है
नई दिल्ली:

लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गए है. कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव ने जमानत याचिका भी दायर की है. कोर्ट ने एक लाख रुपये के मुचलके पर अगली तारीख तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. सुनवाई के दौरान आरोपियों की नियमित जमानत पर ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा.

मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी. 28 फरवरी को कोर्ट आरोपियों की नियमित ज़मानत पर सुनवाई करेगा. मिल रही जानकारी के अनुसार कोर्ट ने ED पूछा कि क्या मामले में अमित कात्याल के अलावा किसी और की भी गिरफ्तारी हुई थी. कोर्ट के सवाल पर ED ने बताया कि सिर्फ अमित कात्याल की ही गिरफ्तारी की थी.अमित कात्याल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ. बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कोर्ट में ये सुनवाई चल रही है.

बता दें कि लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में 30 जनवरी को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी ईडी ने पूछताछ की थी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पटना ऑफिस में तेजस्वी यादव से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने 30 जनवरी को पूछताछ के लिए पटना के बैंक रोड स्थित ED दफ्तर पहुंचे थे. वह पूछताछ के बाद रात करीब रात 8 बजे बाहर ED दफ्तर से बाहर निकले. उन्होंने अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया था. इस दौरान समर्थकों ने नारेबाजी भी की थी. इस बीच उनकी बहन मीसा भारती ने कहा था कि उम्मीद है न्याय मिलेगी. 

Advertisement

गौरतलब है कि लैंड फॉर जॉब मामले में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित राबड़ी देवी को भी आरोपी बनाया गया है. तेजस्वी यादव से इस मामले में 11 अप्रैल 2023 को पूछताछ हुई थी. लालू परिवार के करीबियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी भी हो चुकी है.

Advertisement

पिछले महीने की 29 तारीख को ही ED ने RJD सुप्रीमो लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ की थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था. इस मामले में दोनों नेताओं से पूछताछ के लिए दिल्ली से ईडी अधिकारियों की एक टीम रविवार को पटना पहुंची थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Puri On Price Hike: मोदी सरकार के 3 मंत्र Affordability Availability Accessibility पर हरदीप पुरी ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article