कृष्ण जन्मभूमि मामला: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे पर SC ने अंतरिम रोक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे पर लगी रोक फिलहाल हटाने से मना कर दिया है. कोई ने सर्वे पर लगी रोक की अवधि को अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोर्ट कमिश्नर के सर्वे के हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक जारी रहेगी...
नई दिल्‍ली:

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे पर लगी रोक की अवधि बढ़ा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे पर अप्रैल तक अंतरिम रोक बढ़ाई है. सुप्रीम कोर्ट अप्रैल के पहले हिस्से में अब इस मामले की सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित जवाब दाखिल करने को कहा है. साथ ही शाही ईदगाह के कोर्ट कमिश्नर के सर्वे के हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक जारी रहेगी.  

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 16 जनवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति के फैसले पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी, लेकिन कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति पर अंतरिम रोक बरकरार रहेगी. कोर्ट ने हिन्दू पक्षकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि आपकी अर्जी बहुत अस्पष्ट है. कोर्ट ने कहा था कि आपको स्पष्ट रूप से बताना होगा कि आप क्या चाहते हैं?

Advertisement

मुस्लिम पक्ष ने शाही ईदगाह के सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की थी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा मथुरा जिला अदालत से हाईकोर्ट ट्रांसफर की गई याचिकाओं के खिलाफ दाखिल मुस्लिम पक्ष की याचिका पर भी सुनवाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें :- 
तेजस्वी यादव के खिलाफ खत्‍म हो सकता है आपराधिक मानहानि केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिये संकेत
जब CJI ने कहा, ये प्लेटफॉर्म नहीं कि किसी भी ट्रेन में चढ़ जाओ

Featured Video Of The Day
सरपंच होकर भी सरपंच नही! जितने के बाद भी नही है अधिकार
Topics mentioned in this article