दिल्ली की दीवारों पर फिर लिखे खालिस्तान के समर्थन में नारे, इसके पीछे आतंकी गुरुपवंत पन्नू तो नहीं ?

अमेरिका में बैठे खालिस्तानी आतंकी गुरुपवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर नारे (Khalistan Supporting Slogans) लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ली है. इस मामले में मेट्रो पुलिस ने भी केस दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में खालिस्तान के समर्थन में एक बार फिर से नारे (Khalistan Slogan) लिखे जाने का मामला सामने आया है. करोलबाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के नीचे खालिस्तान के समर्थक नारे लिखे गए हैं. पुलिस (Delhi Police) को जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली, उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने वहां पहुंचकर इन देश विरोधी नारों को मिटाया. 'खालिस्तान जिंदाबाद' वाले नारे आखिर लिखे किसने, पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है. इसके लिए सीसीटीवी फटेज का सहारा लिया जा रहा है.  

हालांकि अमेरिका में बैठे खालिस्तानी आतंकी गुरुपवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ली है. इस मामले में मेट्रो पुलिस ने भी केस दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है. वहीं देश विरोधी इन नारों को मिटा दिया गया है. 

Advertisement

कौन है गुरुपवंत सिंह पन्नू?

 गुरुपवंत सिंह पन्नू इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. दरअसल अमेरिका में उसकी कथित तौर पर हत्या की कोशिश की गई थी. हत्या की साजिश का आरोप भारत पर लगाया गया. लेकिन भारत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं रूस का भी कहना है कि अमेरिका के पास इसे लेकर भारत के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है. उसी गुरुपवंत सिंह पन्नू ने अब दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ली है.

पहले भी लिखे गए खालिस्तान के समर्थन में नारे

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब दिल्ली की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे गए हैं. इससे पहले जनवरी महीने में गणतंत्र दिवस के मौके पर भी दिल्ली में ऐसा मामला सामने आया था.उत्तम नगर में खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखकर सनसनी फैला दी गई थी. एक सरकारी स्कूल कू दीवार पर इस तरह के नारे लिखे गए थे. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इनको हटवा दिया था. अब एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया है. इस बार इस तरह के नारों के लिए भीड़भाड़ वाला करोलबाग और झंडेबालान मेट्रो स्टेशन चुना गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-POK में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी, अब तक झड़प में 90 घायल

ये भी पढ़ें-हमारे अस्तित्व पर खतरा आया तो...ईरान ने इजरायल को दी परमाणु नीति बदलने की धमकी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर