तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान BRS के सांसद प्रभाकर रेड्डी पर चाकू से हमला, हमलावर गिरफ्तार

सिद्दीपेट में सोमवार को इलेक्शन कैंपेन के दौरान प्रभाकर रेड्डी एक पादरी के घर की ओर जा रहे थे. तभी भीड़ से एक अज्ञात व्यक्ति ने उनके पेट में चाकू मार दिया. प्रभाकर रेड्डी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावर को रैली में बीआरएस कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins

हैदराबाद:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections 2023) के प्रचार के बीच सत्तारूढ़ दल भारत राष्ट्र समिति (BRS) सांसद कोठा प्रभाकर रेड्डी (Prabhakar Reddy) पर जानलेवा हमला हुआ. जानकारी के मुताबिक, मेडक के सांसद और आगामी चुनाव के लिए दुब्बाका से बीआरएस उम्मीदवार कोठा प्रभाकर रेड्डी सिद्दीपेट में सोमवार को इलेक्शन कैंपेन के दौरान एक पादरी के घर की ओर जा रहे थे. तभी भीड़ से एक अज्ञात व्यक्ति ने उनके पेट में चाकू मार दिया. प्रभाकर रेड्डी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावर को रैली में बीआरएस कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. सिद्दीपेट के पुलिस कमिश्नर एन श्वेता ने बताया कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

चश्मदीदों के मुताबिक, एक अज्ञात शख्स भीड़ से निकलकर प्रभाकर रेड्डी के सामने आया. ऐसा लगा जैसे वह नेता उनसे (सांसद) हाथ मिलाना चाहता हो, लेकिन उसने अचानक चाकू निकाला और उनके पेट में घोंप दिया. जिस वक्त यह वारदात हुई, पूरा माहौल गरमा गया. सांसद को गजवेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने किसी तरह हालात को काबू में किया.

Advertisement

सिद्दीपेट के कमिश्नर एन श्वेता के मुताबिक,"सांसद प्रभाकर रेड्डी पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं. हमला उस वक्त हुआ, जब वह दौलताबाद मंडल के सुरमपल्ली गांव में कैंपेन के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान एक शख्स ने अचानक उनपर चाकू से वार कर दिया. हमले में वह सुरक्षित हैं."

Advertisement


प्रभाकर रेड्डी ने 2014 में मेडक (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) के लिए हुए उपचुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. उप-चुनाव में उन्होंने 3,61,833 मतों के अंतर से जीत हासिल की, जो विपक्षी दल के लिए एक बड़ा झटका था. 
 

Advertisement

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें:-

कांग्रेस ने तेलंगाना के लिए 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से टिकट

चंद्रबाबू नायडू जेल में, उनकी पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी तो छह गारंटी लागू की जाएंगी : मल्लिकार्जुन खरगे

Topics mentioned in this article