कश्मीर : G-20 सम्मेलन में पहुंचे विदेशी मेहमानों ने डल झील पर शिकारा राइड का लिया आनंद

श्रीनगर (Srinagar) में सोमवार से शुरू हुये G-20 सम्मेलन के पर्यटन कार्य बल (Tourism Task Force) की तीन दिन की बैठक का आज दूसरा दिन है. पहले दिन की शुरुआत फ़िल्म पर्यटन (Film Tourism) पर चर्चा से हुई. G-20 में 60 देश हिस्सा ले रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कश्मीर में G-20 में पहुंचे विदेशी मेहमानों ने डल झील पर शिकारा राइड का आनंद लिया.
श्रीनगर:

कश्मीर में G-20 की बैठक का दूसरा दिन खास रहा. यहां पहुंचे विदेश मेहमान कश्मीर की वादियों का आनंद लेते दिखे. मेहमानों ने यहां डल झील पर शिकारा राइड का आनंद लिया  और नाटू-नाटू गाने पर डांस किया. यहां पहुंचे एक्टर राम चरण ने डेलिगेट्स के साथ ऑस्कर विनिंग नाटू-नाटू गाने पर डांस किया. श्रीनगर में सोमवार से शुरू हुई G-20 के पर्यटन कार्य बल की तीन दिन की बैठक का आज दूसरा दिन है.

पहले दिन की शुरुआत फ़िल्म पर्यटन पर चर्चा से हुई. G-20 में 60 देश हिस्सा ले रहे हैं. भारत चाह रहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की फ़िल्म बनाने वाले भी यहां आएं. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और डॉ जितेंद्र सिंह और जी- 20 शेरपा अमिताभ कांत ने श्रीनगर में चल रही तीसरी जी-20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक में भाग लिया. तीन दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन है.

तीन दिन चलने वाला G-20 Summit सोमवार 22 मई से शुरू हुआ है. पहले दिन इसमें 25 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज यहां शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एसकेआइसीसी में जी-20 पर्यटन कार्यसमूह का सम्मेलन हुआ है. तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में जी-20 सदस्य राष्ट्रों में 17 और आमंत्रित अतिथि देशों में से आठ राष्ट्रों समेत कुल 25 देशों के प्रतिनिधि भाग लिया.  विदेशी मेहमान सम्मेलन के अंतिम दिन ग्रीष्मकालीन राजधानी के विभिन्न हिस्सों का दौरा करने के अलावा मुगलकालीन बागों की भी सैर करते दिखे. कश्मीर घाटी में वर्ष 1986 के बाद यह अपनी तरह का पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आयोजन है. सुरक्षा को देखते हुए डल झील में नौंसेना का मार्कोस दस्ता और सीआरपीएफ के वाटर विंग के जवान तैनात किए गए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article