कर्नाटक मर्डर मिस्ट्री : रेणुकास्वामी की सदमे और खून बहने से मौत हुई, 15 घाव मिले-ऑटोप्सी रिपोर्ट

एक्टर दर्शन की गिफ्तारी के बाद से कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है. दर्शन (Kannada Actor Darshan) की गिरफ्तारी पर उनकी को-एक्ट्रेस संजना गलरानी ने कहा कि यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए 'प्रलय के दिन' जैसा था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कर्नाटक मर्डर केस में लगातार नये खुलासे हो रहे हैं.
नई दिल्ली:

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुए रेणुकास्वामी के मर्डर (Karnataka Murder) मामले में हर दिन एक नए खुलासे हो रहे हैं. कन्नड़ एक्टर दर्शन (Kannada Actor Darshan) और उनकी गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा समेत 11 अन्य लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं. रेणुकास्वामी की ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत सदमे और खून बहने से हुई. उसे कई घंटों तक बेरहमी से पीटा गया. रेणुकास्वामी के शरीर पर 15 घाव पाए गए हैं. ऑटोप्सी रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि उसका सिर बेंगलुरु के एक शेड में खड़े एक मिनी ट्रक से टकरा गया था, जहां उसे चित्रदुर्ग से लाया गया था. पुलिस ने उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया है. पुलिस ने रेणुकास्वामी को प्रताड़ित करने के लिए इस्तेमाल की गई लकड़ी के लट्ठे, एक चमड़े की बेल्ट और एक रस्सी भी बरामद की है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मर्डर से जुड़े कई अन्य अहम सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं. वहीं फिल्म इंडस्ट्री भी इस घटना से सदमे में है. दर्शन की को-एक्टर तो इस बात पर विश्वास ही नहीं कर पा रही हैं, उन्होंने एक्टर की गिरफ्तारी को 'काला दिन' कहा है.

Advertisement

रेणुकास्वामी मर्डर केस में अपड्टेस

  • चित्रदुर्ग के रेणुकास्वामी की हत्या मामले में पुलिस के सामने आज एक कार ड्राइवर ने सरेंडर कर दिया. ड्राइवर का नाम रवि है. यही वह ड्राइवर है, जो हत्या के बाद रेणुका के शव को चित्रदुर्ग से बेंगलुरु लेकर गया था. 
  • रवि लाश को बेंगलुरु छोड़ने के बाद छिप गया था. सूत्रों के मुताबिक, वह चित्रदुर्ग में टैक्सी एसोसिएशन के पास पहुंचा. उन्होंने उसे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने की सलाह दी. 
  • रेणुका की हत्या से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दो कारें उस जगह के पास जाती दिख रही हैं, जहां हत्या वाली रात लाश को फेंका गया था. इसमें से एक कार एक्टर दर्शन थुगुदीप से जुड़ी है. 

दर्शन की गिरफ्तारी से सदमे में को-एक्ट्रेस

एक्टर दर्शन की गिफ्तारी के बाद से कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है. दर्शन की गिरफ्तारी पर उनकी को-एक्ट्रेस संजना गलरानी ने कहा कि यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए 'प्रलय के दिन' जैसा था. एक्ट्रेस संजना ने कहा कि लोग सिर्फ दर्शन की फिल्में ही नहीं देखते हैं बल्कि उनकी पूजा भी करते हैं. वह सच में इतने ही बड़े एक्टर हैं. 

दर्शन पर लगे आरोपों को दरकिनार करते हुए एक्ट्रेस संजना ने कहा कि वह बहुत ही सौम्य स्वभाव के हैं. उनके मन में महिलाओं के लिए बहुत सम्मान है. उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा नाम तक नहीं लिया. वह मुझे 'जी सुनिए' या फिर 'अम्मा' कहकर बुलाते थे. संजना ने कहा कि दर्शन पर लगे आरोपों से कर्नाटक का हर एक व्यक्ति हिल गया है.उन्होंने कहा कि जिस दर्शन के बारे में बात हो रही है और वह जिसको जानती हैं, दोनों अलग-अलग पर्सनेलिटी हैं. 

Advertisement

पुलिस के हाथ लगे ये अहम सबूत-सूत्र

  • कर्नाटक पुलिस ने रेणुकास्वामी की हत्या मामले में सबूत के तौर पर लोहे की रोडें, लकड़ी के क्लब के साथ ही अन्य सबूत भी बरामद किए हैं. पुलिस को शक है कि इन्हीं चीजों से रेणुका को पीट कर मार दिया गया.
  • पुलिस को वह रस्सी भी मिली है, जिससे रेणुका को बांधा गया था. साथ ही हत्या के समय मौके पर मौजूद आरोपियों की मोबाइल लोकेशन की डिटेल्स भी सामने आई हैं. 
  • पुलिस के पास उस जगह का सीसीटीवी भी है, जहां पर रेणुका को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया था. 
  • पुलिस ने आरोपियों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं. रेणुका संग मारपीट के दौरान इस्तेमाल पानी और दारू की बोतलें भी बरामद कर ली गई हैं.
  • रेणुकास्वामी के कपड़ों को पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है. आरोपियों की कॉल डिटेल भी पुलिस खंगाल रही है. 
  • दर्शन और उसके साथियों की व्हॉट्सएप चैट और कॉल डिटेल भी पुलिस चेक कर रही है.
  •  दर्शन की तरफ से कथित तौर पर आरोपियों को दिए गए 30 लाख रुपए की डिटेल भी पुलिस के पास है. 

रेणुकास्वामी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

 रेणुकास्वामी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. उसकी मौत के पीछे की सही जानकारी सामने आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेणुकास्वामी की हत्या सदमे और हेमरेज की वजह से हुई है. इस मामले में एक्टर दर्शन और पवित्रा गौड़ा का नाम सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक रेणुका ने दर्शन की गर्लफ्रेंड पवित्रा को आपत्तिजनक मैसेज भेजे थे, जिसकी वजह से गुस्साए दर्शन ने उसकी हत्या करवा दी. दर्शन और पवित्रा दोनों ही अब पुलिस की गिरफ्त में हैं.

हत्या का दोष लेने के लिए तैयार रखे थे आदमी

पुलिस ने कहा है कि थुगुदीपा ने कथित तौर पर हत्या का दोष अपने ऊपर लेने के लिए तीन लोगों को रखा था, लेकिन पूछताछ के दौरान वे बेनकाब हो गए, उन्होंने तीनों को 5-5 लाख रुपये की पेशकश की थी. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने गुरुवार को कहा, "यह एक जघन्य अपराध है. उन्हें (दर्शन थुगुदीपा) परिणाम भुगतने होंगे... सरकार की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं होगा. इसके लिए कोई जगह नहीं है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai के Mahalakshmi Race Course के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?