Advertisement

स्कूल में खुले में शौच को मजबूर छात्र-छात्राएं, साड़ी की लेनी पड़ रही आड़

स्कूल शिवमोग्गा के जिला मुख्यालय से करीब 140 किलोमीटर दूर बरुवे गांव के एक इलाके का है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पानी के लिए स्कूल में एक खुला टैंक है, जहां पर एक बाल्टी और मग रखा होता है.
कर्नाटक:

कर्नाटक के एक गांव में एक सरकारी स्कूल की बदहाली की तस्वीरें वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में "ओपन टॉयलेट" के लिए एक साड़ी दीवार का काम करते हुए दिख रही है. स्कूल में टॉयलेट के लिए एक कोने से दूसरे कोने तक एक लंबा कपड़ा बांधा हुआ है.

इस स्कूल में सात लड़कियां और छह लड़के हैं, जो इस टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं. स्कूल के टॉयलेट की इमारत कुछ साल पहले खराब हो गई थी, जिसके बाद से इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. पानी के लिए स्कूल में एक खुला टैंक है, जहां पर एक बाल्टी और मग रखा होता है.

टॉयलेट की पुरानी इमारत में अब कचरा डाला जाता है.

स्कूल शिवमोग्गा के जिला मुख्यालय से करीब 140 किलोमीटर दूर बरुवे गांव के एक इलाके का है. इस गांव का निकटतम शहर सागर है, जो कि 60 किलोमीटर दूर स्थित है.
 

तस्वीरों के वायरल होने के बाद, शिवमोग्गा के डिप्टी डायरेक्टर ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन परमेश्वरप्पा ने कहा, जिला अधिकारियों द्वारा स्कूल की स्थिति पर रिपोर्ट दिए जाने के बाद "स्कूल में सुविधाएं प्रदान की जाएंगी."

स्कूल प्रशासन ने बच्चों को "खुले शौचालय" का इस्तेमाल करने के लिए कहा है, क्योंकि शौचालय की क्षतिग्रस्त इमारत की वर्षों से मरम्मत नहीं की गई है. नाम न छापने की शर्त पर ग्रामीणों ने कहा कि इस मुद्दे को कई बार जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया गया, लेकिन कुछ बदला नहीं.

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor: BJP नेतृत्व वाली सरकार का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: