Karnataka Elections 2023: येदियुरप्पा के बेटे किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? पूर्व CM ने बताया प्लान

येदियुरप्पा ने कहा, "वरुणा से विजयेंद्र को मैदान में उतारने का दबाव पहले से ही है, लेकिन विजयेंद्र को शिकारीपुरा से चुनाव लड़ना चाहिए. इसलिए उनके वरुणा से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता."

Advertisement
Read Time: 15 mins
विजयेंद्र ने कहा था कि बीजेपी की अपनी ताकत है और वह पार्टी के फैसले का पालन करेंगे.
बेंगलुरु:

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा के चुनाव (Karnataka Assembly Elections 2023) होने हैं. चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस और जेडीएस ने मोर्चा खोल दिया है. कर्नाटक में बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) इस बार अपने बेटे को भी चुनावी मैदान में उतार रहे हैं. येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र के पहले पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा थी. लेकिन येदियुरप्पा ने शुक्रवार को अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र (BY Vijayendra) को सिद्धारमैया (Siddaramaiah)के खिलाफ वरुणा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे.

येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, "वरुणा से विजयेंद्र को मैदान में उतारने का दबाव पहले से ही है, लेकिन विजयेंद्र को शिकारीपुरा से चुनाव लड़ना चाहिए. इसलिए उनके वरुणा से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता. मेरा बेटा शिवमोगा के शिकारीपुरा से ही चुनाव लड़ेगा." कर्नाटक में 10 मई के चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे.

येदियुरप्पा ने कहा- वह शिकारीपुरा से लड़ेंगे चुनाव
अपनी सीट को लेकर पूछे जाने पर विजयेंद्र ने कहा था कि बीजेपी की अपनी ताकत है और वह पार्टी के फैसले का पालन करेंगे. इस बयान पर येदियुरप्पा ने कहा, 'उनका बयान सही है. लेकिन मैं कह रहा हूं कि वह शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे. मैं इस बात से पार्टी आलाकमान और विजयेंद्र को अवगत करा दूंगा. उनके मैसूर में वरुणा से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं है.' येदियुरप्पा शिकारीपुरा से मौजूदा विधायक हैं और पहले ही चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं.

Advertisement

बता दें कि मैसुरू जिले की वरुणा उन प्रमुख सीटों में शामिल है जिन पर सबकी निगाहें टिकी हैं. कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस क्षेत्र से चुनावी ताल ठोंकने को तैयार हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

राजनीतिक दांवपेंच में माहिर और आरोपों से घिरे रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज डीके शिवकुमार

कर्नाटक में सिद्धारमैया से कौन करेगा मुकाबला, पूर्व CM बी.एस. येदियुरप्पा ने दिया संकेत


 

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?