कानपुर डीएम नेहा शर्मा को हटाया गया, हिंसा के बाद यूपी सरकार का कदम, 21 आईएएस का तबादला

कानपुर हिंसा के बाद यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए  21 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कानपुर हिंसा के बाद योगी सरकार का कदम
नई दिल्ली:

कानपुर हिंसा के बाद यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए  21 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. वहीं कानपुर की डीएम नेहा शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है. अब यहां के नए डीएम विशाख जी होंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी प्रवक्ता के विवादित और कथित ‘अपमानजनक' टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को हिंसा भड़क गई थी. विवादित बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के दौरान दो समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किए थे. इस शांत कराने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा था. इस हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.  

गौरतलब है कि कानपुर हिंसा को लेकर विपक्ष योगी सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है. साथ ही पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर भी सवाल उठा रहा है. ऐसे में कानपुर डीएम पर तबादले की गाज गिरनी तय मानी जा रही थी.

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद अब भी जारी है. ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है. वहीं भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-नुपुर शर्मा विवाद के बाद BJP की पार्टी प्रवक्ताओं को नसीहत, किसी भी धर्म के खिलाफ न बोलें

Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, चार सैनिक शहीद