अलविदा पुनीत राजकुमार : कन्नड़ स्टार की आंखें देखती रहेंगी 'दुनिया', पिता ने भी किया था नेत्रदान

फिटनेस के प्रति संजीदा रहने वाले पुनीत राजकुमार को जिम में दो घंटे की कसरत के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार की आंखें दान की गईं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कन्नड़ सिनेमा के "पावर स्टार" और सेलिब्रिटी टेलीविजन होस्ट पुनीत राजकुमार मौत के बाद भी मिसाल कायम कर गए. दिल का गंभीर दौरा पड़ने के बाद अभिनेता का आज निधन हो गया. पिता की ही तरह अभिनेता पुनीत राजकुमार की भी आंखें दान कर दी गईं. पुनीत कुमार के पिता और प्रसिद्ध दक्षिण अभिनेता डॉ राजकुमार ने खुद 1994 में अपने पूरे परिवार की आंखों को दान करने का फैसला किया था. डॉ राजकुमार की भी 12 अप्रैल 2006 को 76 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी.

अभिनेता चेतन कुमार अहिम्सा ने ट्वीट किया, डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी (पुनीत राजकुमार) मृत्यु के छह घंटे के भीतर प्रक्रिया को पूरा किया. अभिनेता ने ट्वीट किया, "जब मैं अप्पू सर को देखने के लिए अस्पताल में था, उनकी मौत के 6 घंटे के भीतर उनकी आंखें निकालने के लिए डॉक्टरों समूह आया. जैसे डॉ राजकुमार और @ निम्मा शिवन्ना ने अपनी आंखें दान कर दीं, वैसे ही अप्पू सर ने भी." अभिनेता चेतन ने सभी से नेत्रदान करने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया, "उनके नक्शेकदम पर चलते हुए और अप्पू सर की याद में."

फिटनेस के प्रति संजीदा रहने वाले पुनीत राजकुमार को जिम में दो घंटे की कसरत के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई. उनके परिवार में पत्नी अश्विनी रेवंत और दो बेटियां धृति और वंदिता हैं.

अभिनेता के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा. अभिनेता का परिवार उनकी बेटी के आने का इंतजार कर रहा है, जो विदेश में रहती है.

Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका