कंगना रनौत को थप्‍पड़ मारने वाली महिला कांस्‍टेबल निलंबित, गिरफ्तार

कंगना रनौत को थप्‍पड़ मारने के आरोप में CISF की महिला कांस्‍टेबल कुलविंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्‍ली:

अभिनेत्री और मंडी से नवनिर्वाचित सांसद (Kangana Ranaut) को चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh Airport) पर कथित तौर पर "किसानों का अपमान" करने के लिए थप्पड़ मारने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) की महिला कांस्‍टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कंगना रनौत को थप्‍पड़ मारने के आरोप में गुरुवार को कांस्टेबल कुलविंदर कौर के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया गया था और निलंबित कर दिया गया था. घटना के वक्‍त कंगना रनौत दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रही थी. महिला कांस्‍टेबल ने कहा कि वह रनौत के एक पुराने बयान से भड़क उठी थीं.  

महिला कांस्‍टेबल ने केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 2020 में किसानों के विरोध का जिक्र करते हुए कहा, "उन्होंने बयान दिया था कि किसान 100 रुपये के लिए वहां बैठे हैं. क्या वह वहां जाकर बैठेंगी? उन्होंने जब यह बयान दिया उस वक्‍त मेरी मां वहां बैठकर विरोध कर रही थीं." 

किसान आंदोलन के चरम के दौरान रनौत ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में टिप्पणी की थी कि एक विरोध स्थल पर एक बुजुर्ग महिला को वहां बैठने के लिए 100 रुपये का भुगतान किया जा रहा था. हालांकि उनकी टिप्‍पणी को व्‍यापक विरोध का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्‍होंने यह पोस्‍ट हटा ली थी. 

एयरपोर्ट पर लोगों द्वारा रिकॉर्ड एक वीडियो में मंडी सांसद को सिक्‍योरिटी चैक पॉइंट तक ले जाते देखा जा सकता है, जहां पर यह घटना हुई थी. हालांकि जैसे ही वह उस जगह पहुंचती है तो बहस छिड़ जाती है और उन्‍हें वहां से ले जाया जाता है. वीडियो में कथित थप्पड़ मारते नहीं दिखाया गया है. 

Advertisement

घटना के कुछ घंटों बाद अभिनेत्री ने एक्‍स पर एक वीडियो मैसेज के जरिए बताया कि एयरपोर्ट पर क्‍या हुआ था. 

Advertisement

कंगना ने वीडियो में कहा, "यह घटना सुरक्षा जांच के दौरान हुई. महिला गार्ड ने मेरा इंतजार कर रही थी. फिर वह आई और मुझे मारा... अपशब्द कहने लगी. मैंने (उससे) पूछा कि उसने मुझे क्यों मारा. उसने कहा, 'मैं किसानों का समर्थन करती हूं' मैं सुरक्षित हूं... लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है, हम उससे कैसे निपटेंगे?".

Advertisement
Advertisement

सिंगर रिहाना की पोस्‍ट पर हमलावर थीं रिहाना 

फरवरी 2021 में किसानों के विरोध को लेकर सिंगर रिहाना की एक पोस्ट का जवाब देने के बाद अभिनेत्री को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ा था. रिहाना ने किसानों के विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?"

रनौत ने प्रदर्शनकारियों को "आतंकवादी" करार दिया था और रिहाना की पोस्‍ट पर हमला करते हुए कहा, "कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है, क्योंकि वे किसान नहीं हैं, वे आतंकवादी हैं जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे चीन हमारे कमजोर टूटे हुए देश पर कब्जा कर सके और इसे अमेरिका की तरह चीनी उपनिवेश बना सके.  बैठ जाओ मूर्ख , हम आप जैसे मूर्खों की तरह अपने देश को नहीं बेच रहे हैं." हालांकि बाद में उन्होंने अपनी वह पोस्ट डिलीट कर दी थी. 

रनौत ने की थी विरोध प्रदर्शनों की जमकर निंदा 

2020-21 में किसानों के विरोध ने देश और दुनिया में सुर्खियां बटोरीं थीं. रनौत ने विरोध प्रदर्शनों की निंदा करते हुए और आंदोलन की वैधता पर सवाल उठाते हुए कई पोस्ट किए थे. इस दौरान उन्‍होंने अक्सर प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधा था. 

विरोध प्रदर्शन के दौरान उनकी टिप्पणियों को लेकर चंडीगढ़ में आंदोलनकारियों ने उनके काफिले को भी रोक दिया था. 

ये भी पढ़ें :

* कंगना रनौत से पहले इन फिल्म स्टार्स को भी सरेआम पड़ चुके हैं ज़ोरदार थप्पड़, लिस्ट में कई सुपरस्टार्स भी शामिल, 5वां नाम कर देगा हैरान
* कौन है कंगना रनौत से बदसलूकी करने वाली CISF जवान? क्या बोली
* "मुझे थप्पड़ मारा, गालियां दीं..." : कंगना रनौत ने बताया चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उनके साथ क्या हुआ

Topics mentioned in this article