तमिलनाडु BSP प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या के आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में मौत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि थिरुवेंगदम को के. आर्मस्ट्रांग की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था, जहां उसने बरामद बंदूक से पुलिस अधिकारियों पर गोली चला दी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
थिरुवेंगदम, के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के लिए गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में से एक था.

तमिलनाडु के बीएसपी चीफ की हत्या में शामिल एक आरोपी की कल देर शाम चेन्नई में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई. पुलिस द्वारा इसकी जानकारी दी गई है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि थिरुवेंगदम को के. आर्मस्ट्रांग की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था, जहां उसने बरामद बंदूक से पुलिस अधिकारियों पर गोली चला दी.

जवाबी गोलीबारी में वह घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने बताया, "डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस महीने की शुरुआत में के आर्मस्ट्रांग की चेन्नई में उनके घर के पास छह बाइक सवार लोगों ने हत्या कर दी थी. 

छह लोगों ने आर्मस्ट्रांग पर उस समय हमला किया जब वह शहर के सेम्बियम इलाके में अपने घर के पास कुछ पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे. परिवार उन्हें अस्पताल ले गया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

थिरुवेंगदम, के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के लिए गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में से एक था. 

पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग 2006 में चेन्नई कॉरपोरेशन काउंसिल के लिए चुने गए थे. दो साल पहले चेन्नई में एक बड़ी रैली आयोजित करने और उसमें बसपा प्रमुख मायावती को आमंत्रित करने के बाद वह सुर्खियों में आए थे. 

बसपा प्रमुख मायावती ने हमले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा, "मैं राज्य सरकार, खासकर मुख्यमंत्री से राज्य में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं. खासकर कमजोर वर्ग के लोगों को सुरक्षित महसूस करना चाहिए. अगर सरकार गंभीर होती तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाता लेकिन ऐसा नहीं है, इसलिए हम राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह करते हैं."

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़
Topics mentioned in this article