विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 17, 2023

जुनैद-नासिर मर्डर केस में पहला आरोपी गिरफ्तार, अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस कर रही पूछताछ

हरियाणा के भिवानी में गो तस्करी के शक में दो मुस्लिम युवकों को कार में जिंदा जलाने के मामला सामने आया है और पुलिस इसकी जांच कर रही है.

Read Time: 14 mins
जुनैद-नासिर मर्डर केस में पहला आरोपी गिरफ्तार, अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस कर रही पूछताछ
कार से दो लोगों के शव बरामद हुए हैं
नई दिल्‍ली:

जुनैद और नासिर हत्‍या मामले में राजस्‍थान पुलिस ने पहले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रिंकू सैनी की गिरफ्तारी की है जिसका नाम इस मामले को लेकर दर्ज एफआईआर में है. अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस पूछताछ कर रही है.गौरतलब है कि हरियाणा के भिवानी में गो तस्करी के शक में दो मुस्लिम युवकों को कार में जिंदा जलाने के मामला सामने आया है और पुलिस इसकी जांच कर रही है. मृतकों की पहचान जुनैद और नासिर के रूप में हुई है. ये दोनों राजस्थान के भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले बताया गए हैं.जुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने इस बारे में बुधवार को गोपालगढ़ थाने (भरतपुर) में दोनों की गुमशुदगी और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी. NDTV ने इस दौरान इस्माइल से बात की और पूरे घटना के बारे में विस्तार से जाना. 

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लोहारू डीएसपी जगत सिंह मोर ने बताया कि ग्रामीणों के जरिए डायल 112 पर सूचना मिली थी कि गांव बारवास में एक जली हुई गाड़ी खड़ी है. मौके पर पुलिस पहुंची तो पाया कि गाड़ी के अंदर 2 लोगों के कंकाल हैं. डीएसपी ने बताया कि गाड़ी का चेसिस नंबर लिया गया है. इसके आधार पर गाड़ी के मालिक का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

इस्माइल ने बताया- 'जुनैद और नासिर को फिरोजपुर झिरका थाने में बुरी तरह मार-पीटकर लाया गया था. लेकिन थाने से आरोपियों समेत उन्हें भगा दिया गया. हमें खबर तक नहीं दी गई.' इस्माइल ने बताया कि 14 फरवरी की सुबह करीब 5 बजे चचेरा भाई जुनैद और नासिर अपनी बोलेरो कार एचआर 28 ई 7763 से अपने काम से बाहर गए थे. 15 तारीख से उनका फोन बंद हो गया था. इसके बाद परिवार ने दोनों को तलाशना शुरू किया. इस्माइल आगे कहते हैं, 'सुबह करीब 9 बजे हमें भूतपूर्व सरपंच दीनू ने फोन किया. सरपंच ने बताया कि फिरोजपुर झिरका थाने से उनके पास कॉल आ आई थी कि कुछ गुंडों के साथ दो आदमी थाने लाए गए हैं. मामला क्या है, इसकी पूरी जानकारी नहीं है. इसलिए कहीं और ढूंढने से पहले थाने जाकर पता कर लो.' फिरोजपुर झिरका हरियाणा के मेवात जिले में स्थित एक नगर है. ये भरतपुर से करीब 16 किलोमीटर दूर है. इस्माइल के मुताबिक, इसके बाद कुछ 4-5 गाड़ियां फिरोजपुर झिरका के लिए निकल गईं. थाने के अंदर हमें नहीं जाने दिया गया. बाद में भूतपूर्व सरपंच दीनू भी वहां पहुंचे. उनसे गुजारिश की गई कि वहीं थाने के अंदर जाकर पता कर आए कि हमारे आदमी वहां हैं क्या? भूतपूर्व सरपंच को अंदर जाकर पता चला कि दोनों युवकों को वहां से कहीं और ले जाया गया है. थाने से भूतपूर्व सरपंच को बताया गया कि युवकों के साथ मार-पिटाई हुई थी. खून-खराबा था. आप अपने थाने में इसकी रिपोर्ट करिए. यानी इस्माइल और उनके साथियों को फिरोजपुर झिरका से वापस भरतपुर जाकर अपने थाने में गुमशुदगी और शिकायत दर्ज कराने को कहा गया था.

Advertisement

इस्माइल के मुताबिक, आखिरकार सभी लोग फिरोजपुर झिरका से भरतपुर वापस आ गए और अपने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. अगले दिन सुबह  उनके भतीजे के पास कॉल आई कि भिवानी के लोहारू में एक गाड़ी पूरी तरह जली हालत में मिली है. अंदर दो लाशें भी हैं, जो जल चुकी हैं. रोते हुए इस्माइल कहते हैं-'बस.... उतना सुना और विश्वास हो चुका था कि गाड़ी में वो दोनों ही हैं...' इस्माइल ने अपनी शिकायत में बजरंग दल से जुड़े अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला निवासी मानेसर पर आरोप लगाए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा चुनाव के छठे फेज में 58 सीटों पर वोटिंग आज, मनोज तिवारी-कन्हैया समेत 889 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर
जुनैद-नासिर मर्डर केस में पहला आरोपी गिरफ्तार, अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस कर रही पूछताछ
"आपने वोट तक भी नहीं दिया" : आखिर जयंत सिन्‍हा के खिलाफ एक्शन के मूड में क्यों BJP?
Next Article
"आपने वोट तक भी नहीं दिया" : आखिर जयंत सिन्‍हा के खिलाफ एक्शन के मूड में क्यों BJP?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;