झारखंड : ओवरहेड तार टूटकर गिरने के बाद ट्रेन चालक ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, 2 लोगों की मौत

Train Accident: धनबाद रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमरेश कुमार ने कहा, ‘‘जैसे ही बिजली की आपूर्ति अचानक बंद हुई, ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाया गया और झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई.’’

Advertisement
Read Time: 5 mins
T
धनबाद:

झारखंड के कोडरमा जिले में शनिवार को ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूट जाने के कारण दिल्ली जा रही एक ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया. ट्रेन के अचानक झटके से रुक जाने के चलते हुए हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई. पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूटने के बाद लगाया गया इमरजेंसी ब्रेक
रेलवे ने बताया कि यह दुर्घटना दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर गोमो और कोडरमा रेलवे स्टेशन के बीच परसाबाद के पास तब हुई, जब पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के चालक ने ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूटने के बाद ट्रेन को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया.

धनबाद रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमरेश कुमार ने कहा, ‘‘जैसे ही बिजली की आपूर्ति अचानक बंद हुई, ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाया गया और झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई.''

130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी ट्रेन
जिस वक्त हादसा हुआ उस समय ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. अमरेश कुमार  ने बताया कि दुर्घटनास्थल से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डीजल इंजन से गोमो लाया गया और उसके बाद इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली भेजा गया.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India
Topics mentioned in this article