झारखंड: बोकारो गोमो रूट पर बड़ा हादसा, मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रोकी गई

Bokaro Goods Train Derailed: वाराणसी से रांची जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को चंदरपुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया. इस हादसे की वजह से अप-डाउन की करीब दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

झारखंड के तुपकडीह रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी डिरेल (Jharkhand Goods Train Derail)  हो गई है.बोकारो स्टील प्लांट से बल्लभगढ़ जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसकी वजह से आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है. बोकारो गोमो रेलवे रूट पर भी रेलवे यातायात बाधित हुआ है. वाराणसी से रांची जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को चंदरपुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया. 

इस हादसे की वजह से अप-डाउन की करीब दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है.हादसे की सूचना मिलते ही आद्रा डिवीजन के रेलवे अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए. राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं हादसे के कारणों की भी जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सभी लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. मुख्य लाइन पर मेल एक्सप्रेस की आवाजाही में बदलाव और कुछ सावधानियों के कारण 3-4 मिनट देरी हो रही है. हालात सामान्य हैं.

इन ट्रेनों की आवाजाही बाधित

  • वाराणसी रांची वंदे भारत एक्सप्रेस चंद्रपुर में रोकी गई
  • रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस को राधा गांव स्टेशन पर रोका गया. 
  • हटिया-पटना एक्सप्रेस झालिदा में रोकी गई. 
  •  रांची-धनबाद इंटरसिटी बोकारो स्टेशन के आउटर में रोकी गई.
  •  रांची-दुमका एक्सप्रेस बोकारो रेलवे स्टेशन पर रोकी गई. 
  • रांची-गोड्डा इंटरसिटी एक्सप्रेस ,टाटा अमृतसर एक्सप्रेस रोकी गईं
  • पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ,रांची कामाख्या एक्सप्रेस रोकी गई.
  • गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस आनंद विहार रांची संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी रोकी गईं. 

मालगाड़ी डिरेल का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मालगाड़ी के डिब्बे जमीन पर पलटे हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं रेलवे के आला-अधिकारी हालात का जायजा लेते नजर आ रहे हैं.

नहीं थम रहे ट्रेन हादसे

पिछले दिनों भी कई जगहों से ट्रेनों के बेपटरी होने की जानकारी सामने आई थी. गुजरात, मध्य प्रदेश, मथुरा से इस तरह की खबरें सामने आईं. कहीं पर जानबूझकर ट्रेन डिरेल करने की कोशिश की गई तो कहीं पर वाहवाही लूटने के लालच में रेलवे कर्मियों ने भी पहले पटरी को नुकसान पहुंचाया और फिर ठीक भी कर दिया.

ट्रेन डिरेल करने की साजिश!

पहले गुजरात के सूरत में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई. उसके बाद पंजाब के बठिंडा में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. ट्रेन डिरेल करने के मकसद से पटरी पर सरिया रख दिया गया. हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया.

Featured Video Of The Day
Fake Medicine News: Paracetamol से Pantacid तक बाज़ार में नकली दवाएं? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article