5 months ago

विधानसभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 तारीख देश का काला अध्‍याय है. देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इसमें राजभवन भी शामिल रहा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अगर आरोप साबित हुए, तो राजनीति ही नहीं, झारखंड भी छोड़ दूंगा. झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के लिए आज का दिन बहुत अहम है. विधानसभा में उन्हें बहुमत हासिल करना है. इससे पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सत्र का शुरुआती अभिभाषण दिया.  झारखंड विधानसभा सदन में चंपाई सोरेन सरकार के विश्वास मत की प्रक्रिया अब शुरू हो रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम विधायक विधानसभा में मौजूद हैं.  महागठबंधन के सभी विधायक बस से एक साथ विधानसबा पहुंचे हैं. विश्वास मत के लिए वोटिंग करने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी विधानसभा पहुंचे हैं.. उन्हें ED की टीम साथ लेकर आई है. 

जेएमएम नेतृत्व वाले 40 विधायक, जो भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच हैदराबाद चले गए थे, मतदान में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम को रांची लौट आए थे. चंपाई सोरेन को विश्‍वास है कि उनकी जीत होगी.

Jharkhand Floor Test Highlights:

Feb 05, 2024 14:10 (IST)
सीएम चंपाई सोरेन ने साबित किया बहुमत
सीएम चंपाई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन के साथ फ्लोर टेस्ट जीत लिया.

Feb 05, 2024 13:53 (IST)
इस समय देश की बड़ी विचित्र स्थिति- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे कोर्ट का आदेश है... मीडिया से बात नहीं करनी है. अब मुझे इंतजार है कि अब विधानसभा से लोग कब अरेस्ट होंगे. लोकसभा और राज्यसभा से कब गिरफ्तार होंगे. इस समय देश की बड़ी विचित्र स्थिति है. 
Feb 05, 2024 13:01 (IST)
उचित समय आने पर ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में कहा कि आंसू नहीं बहाऊंगा, उचित समय आने पर 'सामंती ताकतों' को मुंहतोड़ जवाब देंगे. 
Feb 05, 2024 12:56 (IST)
गम नहीं कि मुझे आज ED ने पकड़ा- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे कोई गम नहीं कि मुझे आज ED ने पकड़ा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा का उदय झारखंड के मान, सम्मान, स्वाभिमान को बचाने के लिए हुआ है और जो भी बुरी नज़र डालेगा उसे हम मुंह तोड़ जवाब देंगे..."
Feb 05, 2024 12:52 (IST)
"यह झारखंड है": हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, "यह झारखंड है, यह देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर कोने में आदिवासी-दलित वर्गों से अनगिनत सिपाहियों ने अपनी कुर्बानी दी है. ED-CBI-IT जिन्हें देश के विशेष और काफी संवेदनशील व्यवस्थाएं कहीं जाती हैं. जहां करोड़ों रुपये डकार कर इनके सहयोगी विदेश में जा बैठे हैं, उनका एक बाल बांका करने की इनके पास औकात नहीं है.  अगर है हिम्मत तो सदन में कागज पटक कर दिखाए कि यह साढ़े 8 एकड़ की ज़मीन हेमंत सोरेन के नाम पर है, अगर हुआ तो मैं उस दिन राजनीति से अपना इस्तीफा दे दूंगा."
Feb 05, 2024 12:46 (IST)
हेमंत सोरेन- BMW कार में घूमा, तो उन्‍हें...
हमने सिर झुकाकर चलना मंजूर नहीं किया. हवाई जहाज में चला... BMW कार में घूमा, तो उन्‍हें अच्‍छा नहीं लगा. ये झारखंड है, यहां के आदिवासी और दलित भाइयों ने अपनी कुर्बानी देकर राज्य को बचाया है. 

Advertisement
Feb 05, 2024 12:43 (IST)
आरोप साबित हुए, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा- हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन ने कहा कि ये लोग नहीं चाहते कि देश के आदिवासी सर्वोच्‍च स्‍थान पर पहुंचे, इसलिए आरोप लगाए जा रहे हैं. अगर आरोप साबित हुए, तो मैं राजनीति ही नहीं झारखंड भी छोड़ दूंगा. मैं आंसू नहीं बहाऊंगा, क्‍योंकि आदिवासियों के आंसुओं का कोई मोल नहीं होता है.  
Feb 05, 2024 12:40 (IST)
ये लोग मुझे जेल भेजकर सफल नहीं होंगे- हेमंत सोरेन
इनका बस चले तो हमें दोबारा जंगल भेज दें. लेकिन ये लोग मुझे जेल भेजकर सफल नहीं होंगे. आदिवासी, दलितों, पिछड़ों और अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्‍याचार हो रहा है. इनको आदिवासी और दलितों से घृणा है.  
Advertisement
Feb 05, 2024 12:37 (IST)
मेरी गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन- हेमंत सोरेन
झारखंड सरकार को गिराने के लिए सुनियोजित साजिश रची गई. मेरी गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन था. ये हमें अछूत मानते हैं. 2022 में ही मेरी गिरफ्तारी की पठकथा लिख दी गई थी. 
Feb 05, 2024 12:33 (IST)
देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी- हेमंत
विधानसभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 तारीख देश का काला अध्‍याय है. देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इसमें राजभवन भी शामिल रहा है. 
Advertisement
Feb 05, 2024 12:28 (IST)
हेमंत है तो हिम्‍मत है - चंपाई सोरेन
मुख्‍यमंत्री चंपाई सोरेने ने  विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान हम देशभर में फैले झारखंड के मजदूरों को हवाई जहाज से राज्‍य में लेकर आए थे. उन्‍होंने कहा कि हेमंत है तो हिम्‍मत है.   

Feb 05, 2024 12:22 (IST)
'झारखंड को अस्थिर करने की कोशिश- CM चंपाई सोरेन
विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्‍यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि झारखंड को अस्थिर करने की कोशिश की गई है.  
Feb 05, 2024 12:17 (IST)
ईडी की टीम हेमंत सोरेन को लेकर पहुंची
झारखंड मुक्ति मोर्चा के गिरफ्तार नेता हेमंत सोरेन को  विश्वास मत में हिस्सा लेने के लिए ईडी की टीम पहुंची है. पीएमएलए (धनशोधन रोकथाम अधिनियम) से संबंधित मामलों की सुनवाई वाली एक विशेष अदालत ने हेमंत सोरेन को विश्वास मत प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति दी है.
Feb 05, 2024 12:14 (IST)
CM चंपाई सोरेन ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव
झारखंड में विधानसभा के विशेष सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण हो चुका है. इसके बाद अब नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन विधानसभा में विश्वास मत पेश कर रहे हैं. इसी प्रस्ताव पर थोड़ी देर में वोटिंग होगी. चंपाई सोरेन का दावा है कि वह विश्‍वास मत हासिल कर लेंगे.  

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान