गुरुग्राम के स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के बीच लगे 'जय श्री राम' के नारे, Video सामने आया

गुरुग्राम में कुछ नेताओं के साथ भीड़ गुरुवार को गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में घुस गई और क्रिसमस कार्निवाल में व्यवधान पैदा किया. भीड़ ने जय श्री राम और भारत माता की जय (Bharat Mata Ki Jai) के नारे लगाए.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Gurugram के एक निजी स्कूल में क्रिसमस के दौरान जय श्री राम के नारे लगे
गुरुग्राम:

Gurgaon Christmas : हरियाणा के शहर गुरुग्राम में धार्मिक विद्वेष फैलाने का एक और मामला सामने आया है. यहां के एक स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल (Christmas Carnival) के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए. इससे समारोह में बाधा आई. गुरुग्राम में यह वाकया ऐसे वक्त आया है, जब शहर में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने को लेकर पहले ही तनाव है. दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से खुले में नमाज अता करने को लेकर कई बार विरोध किया जा चुका है. गुरुग्राम के पटौदी टाउन के नरहेरा गांव के एक स्कूल में य़ह घटना घटी है, जहां क्रिसमस कार्निवाल के दौरान एक स्कूल में जय श्री राम (Jai Shri Ram) के नारे लगाए गए. 

खबरों के मुताबिक, कुछ नेताओं के साथ एक भीड़ गुरुवार को गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में घुस गई और क्रिसमस कार्निवाल में व्यवधान पैदा किया. भीड़ ने जय श्री राम और भारत माता की जय (Bharat Mata Ki Jai) के नारे लगाए. इस घटना से जुड़े वीडियो में देखा जा रहा है कि एक शख्स छात्रों और स्टाफ के बीच जोर-जोर से अपनी बात कह रहा है. वो कह रहा है, "ईसाईयत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. हम ईसा मसीह का अपमान नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम आने वाली पीढ़ी को ये बताना चाहते हैं कि अगर वो कानूनी तरीके से उन्हें याद करना चाहें तो कर सकते हैं, लेकिन धर्मांतरण के प्रयास के फेर  में न पड़ें. यह भारतीय संस्कृति को बर्बाद कर देगा ,"

Advertisement

खबरों के मुताबिक, पटौदी टाउन के नरहेरा गांव में क्रिसमस सेलिब्रेशन चल रहा था. हाउस होप गुरुग्राम नाम के ग्रुप ने क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन किया था. कथित तौर पर समूह ने गाना गाने के बाद जीसस क्राइस्ट की प्रशंसा में नारे भी लगाए. इससे कुछ स्थानीय लोग भड़क गए. उन्होंने इसे छात्रों के धर्मांतरण के लिए लुभाने के प्रयास के तौर पर देखा. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने कलाकारों को अलग हटाकर हालात संभालने का प्रयास किया.  

Advertisement

गुड़गांव में नमाज क्यों नहीं होने दे रहे हैं हिंदूवादी संगठन?

Featured Video Of The Day
Rohit Sharma कैसे हैं विश्व क्रिकेट के सबसे हटके कप्तान, Kuldeep Yadav का खुलासा