चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद को झटका, J&K के पूर्व मंत्री ने छोड़ा साथ; करेंगे 'घर वापसी'

‘डीपीएपी’ से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद मोहिउद्दीन ने कहा कि वह लगभग 45 वर्षों से कांग्रेस के साथ थे और उनके कार्यकर्ता उन्हें केवल इस पुरानी पार्टी और उसके प्रतीक से ही जोड़ते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री ताज मोहिउद्दीन ने शनिवार को कांग्रेस में फिर से शामिल होने के लिए गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाली पार्टी ‘डीपीएपी' से इस्तीफा देने की घोषणा की. मोहिउद्दीन ने फोन पर 'पीटीआई भाषा' को बताया, ‘‘मैंने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) से इस्तीफा दे दिया है.'' उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के साथ चार दशकों से अधिक समय से जुड़े रहे थे और कुछ दिनों में कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा इरादा ‘घर वापसी' का है, लेकिन जब तक मैं अपने कार्यकर्ताओं से नहीं पूछ लेता तब तक ऐसा करने का सवाल ही नहीं उठता. अब मेरे कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में मुझसे ऐसा करने को कहा है. इसलिए मैं बहुत जल्द ‘घर वापसी' करूंगा.'' डीपीएपी छोड़ने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर मोहिउद्दीन ने कहा कि वह लगभग 45 वर्षों से कांग्रेस के साथ थे और उनके कार्यकर्ता उन्हें केवल इस पुरानी पार्टी और उसके प्रतीक से ही जोड़ते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे कार्यकर्ताओं ने मुझसे कांग्रेस में फिर से शामिल होने को कहा, इसलिए मैंने डीपीएपी छोड़ने और कांग्रेस में फिर से शामिल होने का निर्णय लिया.''मोहिउद्दीन उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. उन्होंने अगस्त 2022 में आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वह आजाद के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें-:

"क्या वे BJP की 'B' टीम हैं?" : पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर गुलाम नबी आजाद का तंज

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drone से Delivery, Flights जैसी सुविधाओं वाली Buses...गडकरी ने समझाया 5 साल में कितना बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट