ITBP ने लगातार तीसरी बार जीता नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप 

दुनिया के सबसे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक लद्दाख के आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश की शीर्ष आइस हॉकी टीमों ने हिस्सा लिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप को एक बार फिर जीत लिया है. यह लगातार तीसरी बार है जब ITBP ने इस टूर्नामेंट को जीता है. इस टूर्नामेंट का आयोजन आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IHAI) द्वारा की गई थी. लेह, लद्दाख में आयोजित यह इस प्रतियोगिता का 12वां संस्करण था.

ITBP की टीम ने फाइनल में लद्दाख स्काउट्स को 1-0 के स्कोर से हराया. यह लगातार तीसरी बार है जब पर्वतीय प्रशिक्षित बल ITBP ने इस प्रमुख राष्ट्रीय आइस हॉकी चैंपियनशिप को जीता है.

Advertisement

दुनिया के सबसे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक लद्दाख के आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश की शीर्ष आइस हॉकी टीमों ने भाग लिया. ITBP देश में साहसिक खेलों में अग्रणी रही है और देश में पर्वतारोहण और संबद्ध खेलों का एक अद्वितीय रिकॉर्ड धारण करती है. 

बता दें कि 1962 में स्थापित, आईटीबीपी कठिन भूभागीय और जलवायु परिस्थितियों में हिमालय की उच्च ऊंचाई वाली सीमाओं की सुरक्षा करती है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article