22 फीट लंबी मूंछ वाले गिरधर व्यास ने कुछ ऐसे मनाया योग दिवस

बीकानेर के रहने वाले 58 साल के गिरधर की पहचान उनकी मूछ से है. बताया जाता है कि 1985 में उन्हें मूंछ बढ़ाने का शौक चढ़ा और यह अभी तक जारी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

देश समेत दुनियाभर में आज 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. स्वस्थ्य रहने के लिए योग से बेहतर कुछ भी नहीं, भारत के इस मंत्र को आज पूरी दुनिया मान रही है. बीकानेर के रहने वाले गिरधर व्यास (जो दुनिया में सबसे लंबी मूंछें रखने का दावा करते हैं) को योग दिवस में योग करने हुए देखा गया.

करीब  22 फीट लंबी मूंछ रखने वाले गिरधर व्यास राजस्थान के बीकानेर में योग किया. योग करते हुए उसकी शानदार तस्वीरें सामने आई है.

बीकानेर के रहने वाले 58 साल के गिरधर की पहचान उनकी मूछ से है. बताया जाता है कि 1985 में उन्हें मूंछ बढ़ाने का शौक चढ़ा और यह अभी तक जारी है. करीब 33 सालों से उन्होंने अपनी मूंछ नहीं काटी है. उनको अपनी मूंछों को संवारने में रोज 3 घंटे का समय लगता है.

गिरधर व्यास सरकारी नौकरी भी करते हैं. गिरधर कई बार दावा कर चुके हैं कि उन्होंने कभी शैम्पू या साबुन का इस्तेमाल नहीं किया है. व्यास अपनी मूंछों पर मुल्तानी मिट्टी लगते हैं. गिरधर व्यास अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:- 
International Yoga Day 2024 : योग के हैं 21 आसन, हर Exercise के हैं अलग फायदे, आइए जानते हैं कब कौन सा करें

Featured Video Of The Day
Porn Star Riya Barde पर बड़ा खुलासा, हिंदू नहीं मुस्लिम हैं पोर्न स्टार रिया...Bangladesh से निकला बड़ा कनेक्शन
Topics mentioned in this article