नए ई-टैक्स फाइलिंग पोर्टल के संबंध में कई आयकर दाताओं, जो कंपनी में शेयरधारक भी हैं, की शिकायतों के बाद सूचना प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने आश्वासन दिया है कि वह अगले कुछ हफ्तों के भीतर यूजर्स द्वारा सामना की जाने वाली सभी गड़बड़ियों का समाधान कर देगी. कंपनी ने कहा कि वह समस्या का हल करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही यह भी दावा किया कि इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अब तक करीब एक लाख लोगों ने आयकर रिटर्न दाखिल किया है.
ऑनलाइन इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग करने वाले नए प्लेटफॉर्म का प्रबंधन इन्फोसिस करती है जिसे वित्त मंत्रालय ने 7 जून, 2021 को पेश किया था.
कंपनी की 40वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान शनिवार को शेयरधारकों द्वारा नए आयकर पोर्टल का उपयोग करने में आने वाली समस्याओं से संबंधित समस्याओं पर उठाए गए सवालों के जवाब में, इंफोसिस के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) यूबी प्रवीण राव ने कहा कि उपयोगकर्ताओं को हो रही असुविधा के लिए कंपनी चिंतित है और करोड़ों करदाताओं की समस्याओं को जल्द दूर करने का प्रयास करेंगे.
राव ने कहा, "हम ई-फाइलिंग पोर्टल के कारण उपयोगकर्ताओं को हो रही शुरुआती असुविधा से बहुत चिंतित हैं और लोगों से प्राप्त सभी फीडबैक के आधार पर अगले कुछ हफ्तों के भीतर मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं."
उन्होंने कहा कि कंपनी को नए प्लेटफॉर्म को लेकर कई शिकायतें मिली हैं और वह यूजर्स की चिंताओं को दूर करने के लिए काम कर रही है.
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कंपनी का यह आश्वासन ऐसे समय में आया है, जब पोर्टल को लेकर शिकायतों की बाढ़ सी आ गई है- वित्त मंत्रालय ने 22 जून को इंफोसिस के अधिकारियों को बैठक के लिए तलब किया है ताकि इस मामले पर चर्चा की जा सके और पोर्टल में आ रही समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जा सके.