कुख्‍यात बदमाश जंगली और बिल्‍ला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 13 सालों से थे फरार

एसीपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि हिमांशु उर्फ जंगली और मनोज उर्फ बिल्ला दोनों भाई हैं और बल्लभगढ़ के रहने वाले है. दोनों आरोपियो को सूत्रों से मिली जानकारी के बाद बल्लभगढ़ के सेक्टर- 3 से गिरफ्तार किया गया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
जंगली और बिल्‍ला पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था.
नई दिल्‍ली:

हरियाणा पुलिस ने कुख्‍यात बदमाश जंगली और बिल्‍ला को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को बल्‍लभगढ़ के सेक्‍टर-3 से गिरफ्तार किया. आरोपियों पर हत्‍या की कोशिश, फिरौती, लूट, स्नैचिंग, लड़ाई-झगड़े और अवैध हथियार रखने सहित कई मामले दर्ज हैं. फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिछले 13 सालों से फरार चल रहे थे और पुलिस ने दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. आरोपियों के खिलाफ 15 मुकदमे दर्ज हैं. 

एसीपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि हिमांशु उर्फ जंगली और मनोज उर्फ बिल्ला दोनों भाई हैं और बल्लभगढ़ के रहने वाले है. दोनों आरोपियो को सूत्रों से मिली जानकारी के बाद बल्लभगढ़ के सेक्टर- 3 से गिरफ्तार किया गया. 

आरोपियों ने 2008 में अपने साथियों के साथ बल्लभगढ़ के रहने वाले एक प्रोपर्टी डीलर को जान से मारने की धमकी दी थी और इसके साथ ही 2009 में बल्लभगढ़ के भीकम कॉलोनी में रहने वाले बलराज पर जन्मदिन की पार्टी में किसी बात को लेकर जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से 3-4 फायर किए थे, जिसमें आरोपियों को 8 वर्ष की सजा हुई थी. आरोपी जंगली हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आ गया था तथा आरोपी बिल्ला अदालत में पेश नहीं हुआ था. दोनों आरोपी तब से अदालत में पेश नहीं हुए. आरोपियों के खिलाफ अदालत के आदेश के पर वर्ष 2011 में पीओ का मामला दर्ज किया गया था. आरोपी तब से लेकर अब तक फरार चल रहे हैं. इसके साथ ही दोनों आरोपी लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे थे. 

Advertisement

यादव ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच टीम लगातार रेड कर रही थी. आरोपियों को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि आरोपियों के अन्य साथियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. 

Advertisement

आरोपियों पर बल्‍लभगढ़ में 7 मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्‍या की कोशिश, चोरी और फ्रॉड जैसे मामले दर्ज हैं. वहीं बल्‍लभगढ़ के सेक्‍टर 7 थाने में चार मामले दर्ज हैं. इनमें हत्‍या की कोशिश, लूट और अनैतिक व्‍यापार से जुड़े मामले दर्ज हैं. इसके साथ ही थाना सेंट्रल,  मजेसर, बीपीटीपी में एक-एक मामले दर्ज हैं.  साथ ही पलवल में भी विभिन्‍न धाराओं में भी एक मामला दर्ज है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* महिला उत्पीड़न मामलों को लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने गहलोत सरकार के खिलाफ "थाली बजाकर" विरोध प्रदर्शन किया
* राजस्थान: मोस्ट वांटेड तस्कर कमल राणा की गिरफ्तारी के बाद कई पुलिसकर्मी रडार पर
* CM शिवराज का बड़ा एक्शन, इंदौर में 'गुंडे-बदमाशों' के मकानों पर चलाया गया बुलडोजर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Bus Accident: Pinjore बस हादसे में 40 से ज़्यादा स्कूली बच्चे घायल, जानें कैसे हुई दुर्घटना