तीन सैनिकों की मौत पर पाक ने लगाया युद्धविराम उल्लंघन का आरोप, भारतीय सेना ने दिया ये जवाब

भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्‍तानी सेना के तीन जवानों को ढेर कर दिया था.

तीन सैनिकों की मौत पर पाक ने लगाया युद्धविराम उल्लंघन का आरोप, भारतीय सेना ने दिया ये जवाब

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  • तीन सैनिकों की मौत पर पाक ने लगाया युद्धविराम उल्लंघन का आरोप
  • भारतीय सेना ने कहा,एलओसी पर संदिग्ध हरकत के कारण की गोलाबारी
  • सेना ने रविवार को भी एक पाकिस्तानी जवान को मार गिराया था
नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्‍तानी सेना के तीन जवानों को ढेर कर दिया था. इस पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से प्रतिक्रिया आई है. पाक सेना की बेबसाइट आईएसपीआर के मुताबिक, उसके तीन सैनिकों की मौत भारतीय सेना के युद्धविराम उल्लंघन की वजह से हुई है. लेकिन इस संबंध में भारतीय सेना के कहना है कि उसने गोलाबारी तब की, जब उसे एलओसी पर संदिग्ध हरकत दिखी. पाकिस्तानी सेना ने कहा कि भारत ने बिना किसी उकसावे के रावलकोट सेक्टर के रखचिकरी एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसके कारण उसके तीन जवान मारे गये और एक जवान घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: सेना ने तीन पाकिस्‍तानी सैनिक मार गिराए

भारतीय सेना ने बीते रविवार को भी एक पाकिस्तानी जवान को मार गिराया था. इसके साथ ही सेना ने अपने चार जवानों की मौत का बदला ले लिया. सेना के मुताबिक, शाम छह बजे पुंछ के दूसरे ओर एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी. सेना की कार्रवाई में पाक के बलूच रेजिमेंट के तीन जवान मारे गए और एक जवान घायल हो गया. इससे पहले नौशेरा के झांगर सेक्टर में सेना ने एक पाक जवान को मार गिराया था. यहां पर पाक सेना ने एलओसी पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में उसका एक जवान मारा गया.

VIDEO: पाकिस्तानी गोलीबारी से पूंछ में 3 लोगों की मौत, 10 घायल
गौरतलब है कि शनिवार को ही पाक फायरिंग में भारतीय सेना के एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे. जम्मू के राजौरी सेक्टर के केरी एलओसी पर पाक फायरिंग में एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे. सेना के मुताबिक अचानक बिना किसी उकसावे वाली कार्रवाई के तहत पाकिस्‍तान की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com