7 minutes ago
नई दिल्‍ली:

चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला सामने आया है. अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी को डाउनलोड करना और देखना भी POCSO के अपराध के दायरे में होगा. इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया है.  इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे का आज तीसरा दिन है. इससे पहले न्यूयॉर्क में सीईओ गोलमेज सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विचार रखे. इस दौरान उन्‍होंने कहा, 'मैं जो ऊर्जा और उत्साह देख रहा हूं और भारत के प्रति जो भरोसा देख रहा हूं. ये वाकई बहुत सुखद है, क्योंकि जब आप जैसे विशेषज्ञ बदलती हुई. दुनिया और भारत की संभावनाओं के विषय में कोई बात बताते हैं, तब भारत में भी नीति-निर्धारण के विषय में हमारा विश्वास बढ़ जाता है. इधर, यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती विवाद मामले में सामान्य वर्ग के चयनित अभ्यर्थियों की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. वहीं आज जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार का आखिरी दिन है.

Today News LIVE Updates...
 

Sep 23, 2024 11:49 (IST)

नोएडा के गार्डन गलेरिया में एक बार फिर विवाद, शराब पीकर दो पक्षों में हुई फायरिंग

गार्डेन गैलेरिया में एक बार विवाद फिर हुआ है. पार्टी के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग की. गनीमत ये रही की सभी सुरक्षित हैं. ये रविवार देर रात की घटना है. मुकदमा दर्ज कर तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया. ऑस्कर बार में बैठकर पी शराब और फिर बवाल किया. ये थाना सेक्टर 39 क्षेत्र की घटना है.

Sep 23, 2024 11:49 (IST)

नोएडा के गार्डन गलेरिया में एक बार फिर विवाद, शराब पीकर दो पक्षों में हुई फायरिंग

गार्डेन गैलेरिया में एक बार विवाद फिर हुआ है. पार्टी के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग की. गनीमत ये रही की सभी सुरक्षित हैं. ये रविवार देर रात की घटना है. मुकदमा दर्ज कर तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया. ऑस्कर बार में बैठकर पी शराब और फिर बवाल किया. ये थाना सेक्टर 39 क्षेत्र की घटना है.

Sep 23, 2024 11:38 (IST)

मेघालय में महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, हुई मौत

मेघालय से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. एक महिला ने अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला अस्पताल में भर्ती थी और प्रसव पीड़ा के दौरान वह टॉयलेट गई और वहीं बच्चे को जन्म दे दिया. इसे मेडिकल स्टाफ की लापरवाही के तौर पर भी देखा जा रहा है कि महिला को इस हालत में अकेले क्यों जाने दिया गया. इस पर अभी तक वहां के मेडिकल स्टाफ की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

Sep 23, 2024 10:58 (IST)

चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला सामने आया है. अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी को डाउनलोड करना और देखना भी POCSO के अपराध के दायरे में होगा. इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया है. 

Sep 23, 2024 10:47 (IST)

हरियाणा में आज अरविंद केजरीवाल का रोड शो

दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज से तीन दिन के हरियाणा दौरे पर हैं. इस दौरान केजरीवाल हरियाणा में रोड शो और जनसभा करेंगे. हरियाणा के सिरसा जिले के डबवाली में केजरीवाल का रोड शो होगा.

Sep 23, 2024 10:41 (IST)

'पीएम मोदी ने हमें भारत में निर्माण के लिए प्रेरित किया है' : PM से मुलाकात के बाद सुंदर पिचाई

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद कहा कि PM मोदी ने हमें मेक इन इंडिया और डिजाइन इन इंडिया के लिए प्रेरित किया है. सुंदर पिचाई ने बताया कि पीएम मोदी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एआई से भारत के लोगों को फायदा प्राप्त हो. वो हमें एआई की दुनिया में अधिक चीजें करने के लिए चैलेंज कर रहे हैं ताकि भारत के लोगों को इसका अधिक से अधिक फायदा पहुंच सके.

Advertisement
Sep 23, 2024 10:31 (IST)

बेहतरीन छात्र हैं PM मोदी : CEO जेन्सन हुआंग

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नविदिया (Nvidia) के सीईओ जेन्सन हुआंग ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बेहतरीन छात्र हैं. जब भी मैं उनसे मिलता हूं, वे तकनीक के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक नई इंडस्‍ट्री है और मैं भारत के साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक हूं. हम भारत में कई कंपनियों, स्टार्ट-अप और आईआईटी के साथ साझेदारी कर रहे हैं. एआई वास्तव में कंप्यूटिंग को लोकतांत्रिक बनाता है, और यह भारत का समय है.

Sep 23, 2024 09:30 (IST)

टेक्‍नोलॉजी विकसित भारत की यात्रा का एक अहम स्तंभ- PM मोदी

न्यूयॉर्क में सीईओ गोलमेज सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विचार रखे. इस दौरान उन्‍होंने कहा, 'मैं जो ऊर्जा और उत्साह देख रहा हूं और भारत के प्रति जो भरोसा देख रहा हूं. ये वाकई बहुत सुखद है, क्योंकि जब आप जैसे विशेषज्ञ बदलती हुई. दुनिया और भारत की संभावनाओं के विषय में कोई बात बताते हैं, तब भारत में भी नीति-निर्धारण के विषय में हमारा विश्वास बढ़ जाता है. जब दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी तेजी से ग्रो करेगी, तो ग्‍लोबल पीस और समृद्धि का भी एक आश्वासन उससे प्राप्त होता है. Technology विकसित भारत की यात्रा का एक अहम स्तंभ है. इसलिए आज हम भारत में तकनीकी सहयोग और निवेश के लिए अभूतपूर्व संभावनाएं खड़ी की हैं.

Advertisement
Sep 23, 2024 09:23 (IST)

आतिशी आज मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगी

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी आज दोपहर 12:00 मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगी. दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री दफ्तर में मुख्यमंत्री कार्यालय में पदभार संभालेंगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद शनिवार को आतिशी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.  राज निवास में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद, आतिशी तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं, जिन्होंने दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

Sep 23, 2024 09:18 (IST)

NDA के चौथे टर्म को लेकर ये क्‍या कह गए नितिन गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान चर्चा का विषय बन सकता है. नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार चौथी टर्म में आए या ना आए इसकी गारंटी नहीं है, लेकिन रामदास आठवले मंत्री जरूर बनेंगे, इस बात की गारंटी जरूर है. हालांकि, तुरंत बाद उन्होंने कहा कि मैं मजाक कर रहा हूं. नितिन गडकरी जब यह बयान दे रहे थे, तो तब उस स्टेज पर उनके साथ रामदास आठवले भी मौजूद थे. नितिन गडकरी ने अपने भाषण में लालू प्रसाद के एक भाषण का उल्लेख भी किया, जिसमें उन्होंने रामविलास पासवान को राजनीतिक मौसम वैज्ञानिक बताया था. गडकरी ने कहा कि रामदास आठवले भी राजनीतिक मौसम वैज्ञानिक हैं.

Advertisement
Sep 23, 2024 09:09 (IST)

एक्सप्रेस ट्रेन में घुसा सांप, यात्रीयों में मची हड़कंप

जबलपुर-मुंबई गरीब रथ एक्सप्रेस में कसारा रेलवे स्टेशन के पास सांप घुस गया. जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह जबलपुर से मुंबई आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस कसारा रेलवे स्टेशन के सामने सिग्नल पर रुकी थी. तभी एक सांप एसी डिब्बे में घुस गया. इसके बाद सांप बर्थ पर चढ़ गया और ऊपर जाने की कोशिश करने लगा. सांप को देखकर एक्सप्रेस में सवार यात्री डर गए. कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो भी बनाया. यात्रियों ने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बाहर निकाला गया, तब जाकर सबने राहत की सांस ली.

Sep 23, 2024 09:03 (IST)

पाकिस्तान में विदेशी राजनयिकों के काफिले पर आतंकी हमला

पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत से राजधानी इस्लामाबाद जा रहे विदेशी राजनयिकों के काफिले को निशाना बनाकर आतंकियों ने हमला किया है. आतंकियों द्वारा किए गए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रविवार को खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में एक एडवांस स्काउट पुलिस वाहन पर एक आईईडी विस्फोट हुआ, जिसके कारण पुलिस के कई जवान हताहत हुए हैं. विदेश कार्यालय ने कहा, 'हमारी संवेदनाएं मृतक पुलिसकर्मी के परिवार और घटना में घायल हुए तीन लोगों के साथ हैं. इस तरह की आतंकवादी गतिविधियां पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसकी प्रतिबद्धता से नहीं रोक पाएंगी.'

Advertisement
Sep 23, 2024 08:38 (IST)

मोदी ने फलस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास से मुलाकात की...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से यहां मुलाकात की और गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रति भारत के समर्थन की पुष्टि की. भारत शुरुआत से गाजा युद्ध के खिलाफ रहा है और बातचीत से समस्‍या का हल निकालने पर जोर देता रहा है. पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका आए हैं. वह अपनी यात्रा के दूसरे चरण में न्यूयॉर्क में है. उन्होंने रविवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सत्र के इतर अब्बास से मुलाकात की. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए भारत के समर्थन को दोहराया. फलस्तीन के लोगों के साथ दीर्घकालिक मित्रता को और मजबूत करने के लिए विचारों का आदान-प्रदान किया.

Sep 23, 2024 07:18 (IST)

लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में बाज़ार से ख़रीदा गया प्रसाद बैन

लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में बाज़ार से ख़रीदा गया प्रसाद बैन कर दिया गया है. तिरुपति लड्डू विवाद के बाद मनकामेश्वर मंदिर की महंत दिव्यगिरि ने बाहर से लाये गये प्रसाद को मंदिर में चढ़ाने पर रोक लगा दी है. महंत दिव्यगिरि ने सूचना जारी कर कहा है कि भक्त अपने घरों से बनाया प्रसाद या सूखे मेवे ही गर्भगृह में चढ़ाने के लिए पुजारी को दें. यह व्यवस्था आज सुबह से लागू होगी.

Sep 23, 2024 07:16 (IST)

यूपी के उन्नाव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश की मौत

उत्‍तर प्रदेश के सुल्तानपुर डकैती मामले में आरोपी अनुज प्रताप सिंह को मुठभेड़ में मार गिराया गया. एसटीएफ लखनऊ और उन्नाव पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई और इस दौरान बदमाश के सिर में गोली लगी. मुठभेड़ में ढेर बदमाश सुल्तानपुर डकैती में वांछित था. बदमाश अमेठी जनपद के जौनपुर का रहने वाला है. बदमाश एक लाख का इनामी बदमाश था. 

Sep 23, 2024 07:11 (IST)

'तिरुपति प्रसाद प्रकरण' पर बोले जगदीश मुखी, प्राइवेट डेयरी से घी लेना क्यों शुरू किया?

असम और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल जगदीश मुखी रविवार को उत्तर प्रदेश के इटावा पहुंचे. यहां पर इन्होंने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. जगदीश मुखी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'अभी सारी बातें सामने आ रही हैं, लेकिन सिद्ध अभी तक कुछ नहीं हुआ है. अगर ये बात सत्य निकलती है तो वास्तव में हिंदुओं की भावनाओं के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ किया गया है. लेकिन अभी वास्तविकता देखना बाकी है. हालांकि ये बात सही है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने घी को प्राइवेट डेयरी से लेना शुरू किया था, जो पहले सरकारी डेयरी से ली जाती थी। उन्होंने ऐसा क्यों किया, इस पर प्रश्न चिन्ह है.

Sep 23, 2024 07:09 (IST)

वैश्विक शांति प्रक्रिया को गति देने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत अपना प्रभुत्व नहीं चाहता बल्कि विश्व की समृद्धि में भूमिका निभाना चाहता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वैश्विक शांति प्रक्रिया को गति देने में भारत की भूमिका अहम होगी. न्यूयॉर्क में हजारों भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आज भारत की विदेश नीति सभी के साथ समान दूरी की नहीं बल्कि समान निकटता बनाए रखने की है.

Featured Video Of The Day
Supreme Court: चाइल्ड पोर्न देखने या डाउनलोड करने को SC ने POCSO के तहत माना अपराध