Special Report: पसंदीदा इडली-डोसा पर भी गिरी महंगाई की गाज, कर्नाटक में बिक रहा है 5-10 रुपये महंगा

कर्नाटक और तमिलनाडु में सबसे ज्याद पसंद किया जाने वाला व्यंजन क्रिस्पी मसाला डोसा पांच रुपये से 10 रुपये तक महंगा हो गया

Advertisement
Read Time: 10 mins

बेंगलुरु:

अब इडली-डोसा (Idli-Dosa rate) पर महंगाई की गाज गिर गई है. देशभर में फेमस ये दक्षिण भारतीय व्यंजन महंगा हो गया है. तमिलनाडु के साथ-साथ कर्नाटक में लोगों का पसंदीदा डोसा, इडली, वड़ा और थाली अब महंगे हो गए हैं. इनके दामों में 5 से 10 रुपये का अंतर आ गया है. औसत रेस्टोरेंट में डोसा जहां ये पहले 40 से 45 रुपये में मिलता था, अब दाम बढ़कर 48 से 55 रुपये हो गए हैं. वहीं इडली और वड़ा भी 5 से 10 रुपये महंगे हो गए हैं. सांभर और चटनी के साथ इटली और वड़ा की पटेल अब 30 रुपये से बढ़कर 40 रुपये हो गई है. ठेलों पर भी कम से कम पांच रुपये का इजाफा हुआ है. सिर्फ यही नहीं दूसरे व्यंजन भी अब जेब पर भारी पड़ रहे हैं. कर्नाटक रेस्टोरेंट और होटल संघ के फैसले के बाद पूरे राज्य में अब दाम बढ़ गए हैं. इसके पीछे वजह की बात करें तो कीमत बढ़ाने वाले कह रहे हैं कि तेल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हो गई है. साथ ही कर्मिशियल गैस सिलेंडर के दाम भी आसमान को छू रहे हैं, ऐसे में कीमत ना बढ़ाएं तो क्या करें.

इसी तरह दूसरे व्यंजन भी जेब पर भारी पड़ रहे हैं. कर्नाटक रेस्टोरेंट्स और होटल संघ के फैसले के बाद पूरे राज्य में अब दाम बढ़ गए हैं. महंगाई से चाय-कॉफी भी अछूती नहीं हैं. इनके दाम भी दो से तीन रुपये तक बढ़ गए हैं.

बता दें कि यह दक्षिण भारतीय व्यंजन देश में नहीं विदेशों में भी खासा पसंद किया जाता है. इसकी वजह सिर्फ स्वादिष्ट होना ही नहीं बल्कि इडली और डोसा को सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article