मैं BJP की हूं...लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं: पंकजा मुंडे

गोपीनाथ मुंडे के करीबी रहे जानकर ने कहा, ‘‘मेरी बहन की पार्टी की वजह से हमारे समुदाय को लाभ नहीं मिलेगा, क्योंकि रिमोट कंट्रोल किसी और के पास होगा.’’ पिछले कई साल से कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश भाजपा में मुंडे को किनारे कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

मुंबई: महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भाजपा की हैं. लेकिन भाजपा उनकी पार्टी नहीं है. दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से सुर्खियों से दूर रह रही हैं. वह 2014 से 2019 के बीच देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री थीं.

एक कार्यक्रम में पंकजा मुंडे ने कहा कि भाजपा बड़ी पार्टी है. लेकिन वह उनकी नहीं है. उन्होंने महादेव जानकर नीत राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी) का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘मैं भाजपा की हूं.अगर मुझे मेरे पिता से कोई समस्या है तो मैं अपने भाई के घर जाऊंगी.''

गोपीनाथ मुंडे के करीबी रहे जानकर ने कहा, ‘‘मेरी बहन की पार्टी की वजह से हमारे समुदाय को लाभ नहीं मिलेगा, क्योंकि रिमोट कंट्रोल किसी और के पास होगा.'' पिछले कई साल से कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश भाजपा में मुंडे को किनारे कर दिया गया है. अगस्त 2022 में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुंडे ने कहा था कि वह संभवत: ‘‘इतनी योग्य नहीं हैं कि मंत्री पद मिल सके.''

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस साल जनवरी में कहा था कि कुछ लोग पार्टी और मुंडे के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े अध्यादेश के विरोध की खबरों का कांग्रेस ने किया खंडन

''सुप्रीम कोर्ट को सीधे-सीधे चुनौती दी'' : केंद्र के अध्यादेश पर भड़के सीएम अरविंद केजरीवाल

"फिर चुनी हुई सरकार होने का क्या उद्देश्य...", दिल्ली सरकार बनाम LG मामले पर CJI डीवाई चंद्रचूड़

Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?
Topics mentioned in this article