'नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, इसके बजाय हंसी आती है': राहुल गांधी

राहुल गांधी ने उत्तराखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनके अहंकार पर मुझे हंसी आती है." उन्होंने चीन पर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
R
नई दिल्ली:

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए भाषणों का मजाक उड़ाते हुए गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने "अपना सारा समय कांग्रेस पर ही लगा दिया." उन्होंने उत्तराखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनके अहंकार पर मुझे हंसी आती है." राहुल गांधी ने हरिद्वार जिले के मंगलौर में कहा कि संसद में पीएम मोदी ने अपने भाषणों में "अपना पूरा समय कांग्रेस को दिया", लेकिन चीन पर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया. बाद में अपने साक्षात्कार में राहुल गांधी ने कहा, "उन्होंने कहा कि 'राहुल सुनते नहीं हैं', क्या आप जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि ईडी और सीबीआई का दबाव भी राहुल पर काम नहीं करता है."

उन्होंने कहा, "वह (राहुल) मेरी नहीं सुनते. मैंने उन पर कितना भी दबाव डाला, वह पीछे नहीं हटते. वह नहीं सुनते." गांधी ने कहा, "मैं क्यों सुनूं? नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी (वस्तु और सेवा कर) के जरिए भारत के छोटे व्यापारियों, मध्यम व्यवसायों, किसानों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया है. मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनका अहंकार मुझे हंसाता है."

'किसी के परिवार पर हमला नहीं किया बल्कि...' : नेहरू का जिक्र करने पर भड़के राहुल गांधी को PM मोदी का जवाब

Advertisement

कल शाम समाचार एजेंसी एएनआई को दिए अपने साक्षात्कार में, पीएम मोदी ने गांधी पर निशाना साधा था और उन पर "एक ऐसा व्यक्ति होने का आरोप लगाया जो न तो सुनता है और न ही सदन में बैठता है".

Advertisement

पिछले हफ्ते संसद में बहस के दौरान कांग्रेस नेता ने भारत-चीन सीमा विवाद और बढ़ती बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर स्पष्टीकरण जारी नहीं करने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था.

Advertisement

यह कहते हुए कि संबंधित मंत्रालयों द्वारा इन सवालों पर पहले विस्तृत उत्तर दिए गए थे, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने "हर विषय पर तथ्य दिए हैं और हर विषय पर तथ्यों के आधार पर बात की है".

Advertisement

'देश को हर डर से आज़ाद करो' : राहुल गांधी की UP में पहले चरण के मतदान से पहले वोटरों से अपील

उन्होंने कहा, "कुछ विषयों पर, हमारे विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने विस्तृत जवाब दिया है और जहां भी आवश्यक था, मैंने भी बात की थी. मैं उस व्यक्ति को कैसे जवाब दूं जो न ही तो सुनता है, और न ही सदन में बैठता है?" उन्होंने आगे कहा, "हम किसी पर हमला नहीं करते हैं, इसके बजाय हम बातचीत करने में विश्वास करते हैं. कई बार, बहस (वाद-विवाद), रुकावट (टोका-टाकी) (संसद में) होती है, मैं इसका स्वागत करता हूं और इसलिए मेरे पास (इन विषयों पर) नाराज होने का कोई भी कारण नहीं है."

Video : राहुल ने पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार, कहा वो कांग्रेस से डरते हैं

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article