"आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं...": बहन कविता की गिरफ्तारी पर ED अफसरों से भिड़े KTR

दिल्‍ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार शाम को के. कविता (K Kavitha) को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कविता को आज सुबह 10:30 बजे राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.
हैदराबाद:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Liquor Policy case) से जुड़े धनशोधन मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता (K Kavitha) को हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया है. इस दौरान उनके भाई और वरिष्ठ बीआरएस नेता केटी रामा राव ने जमकर हंगामा किया. सामने आए वीडियो में रामा राव ईडी अधिकारियों के साथ तीखी बहस करते हुए नजर आ रहे हैं. 

वीडियो के.कविता के हैदराबाद स्थित घर के अंदर का है. रामा राव वीडियो में दावा करते हुए नजर आ रहे हैं कि एजेंसी के अधिकारियों के पास कविता को दिल्ली ले जाने के लिए आवश्यक ट्रांजिट वारंट नहीं था. केटीआर ने ईडी के अधिकारियों से पूछा कि "मैडम भानु प्रिया मीना कहती हैं कि तलाशी पूरी हो गई है (और) गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है, लेकिन उनके पास ट्रांजिट वारंट नहीं है. और अब वह कहती हैं कि परिवार अंदर नहीं आ सकता?"  "तो आप उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं कर सकते. आप मामला कैसे बना सकते हैं?"

Advertisement

केटी रामा राव और ईडी अधिकारियों के बीच इस दौरान जमकर बहस हुई. इस केटी रामा राव ने इस पूरी प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जिस पर एजेंसी के अधिकारी जवाब देते हैं, "आपके पास कानूनी उपाय हैं."

आज होगी राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश 

ईडी ने दावा किया है कि के कविता उस 'साउथ ग्रुप' का हिस्सा हैं, जिसने अब खत्म हो चुकी शराब उत्पाद शुल्क नीति (Delhi Excise Policy) के तहत शराब लाइसेंस के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को रिश्वत दी थी. 'साउथ ग्रुप' पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है. ईडी का दावा है कि इस पैसे का इस्तेमाल AAP ने चुनाव अभियानों के लिए किया था. कविता को आज सुबह 10:30 बजे राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इन लोगों की अभी तक हुई है गिरफ्तारी

के. कविता से पहले समीर महेंद्रू, पी सरथ चंद्रा रेड्डी, बिनॉय बाबू, विनय नायर, अभिषेक बॉयनपल्ली, अमित अरोड़ा, गौतम मल्होत्रा, राजेश जोशी, राघव मुगंटा, अमन ढल, अरुण पिल्लई, मनीष सिसोदिया और दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई