नेपाल में भारी बारिश के चलते बिहार की कई नदियों का जलस्तर बढ़ा, जलसंसाधन मंत्री बोले- टीमें अलर्ट पर

उन्होंने कहा कि नेपाल के देवघाट में बहुत बारिश हुई है. अगले दो दिन भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अपडेट दिया है. संभावना है वो खुद भी जाकर इलाकों का जायजा लेंगे. 

Advertisement
Read Time: 18 mins

नेपाल में बादल फटने के कारण भारी बारिश हुई है, जिसकी वजह से बिहार के कई जिलों में नदियों के जलस्तर में अत्यधिक वृद्धि के बाद राज्य सरकार ने अलर्ट जारी किया है. बिहार के जलसंसाधन मंत्री संजय झा ने माना की पानी के डिस्चार्ज में 11 गुना वृद्धि हुई है. उन्होंने बताया कि नेपाल में बादल फटने से बहुत बारिश हुई है,  गंडक नदी में 4 तारखी को 40 हजार क्यूसेक पानी था. आज की स्थिति ये है कि अब 4 लाख 45 हजार क्यूसेक पानी है. पानी 11 गुना बढ़ गया है. जो स्थिति है उसका प्रभाव चंपारण,  गोपालगंज, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, वैशाली और सारण में इसका प्रभाव दिख रहा है. सभी लोग अलर्ट पर हैं. चिंता की कोई बात नहीं है. दो जगहों पर डैमेज है, जहां कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है.

सालों से इस समय इतना पानी नहीं आता है, जितना आ रहा है. अगले तीन दिन काफी महत्वूपर्ण हैं, क्योंकि कई शहरों तक ये पानी पहुंचेगा.  टीमें अलर्ट पर हैं.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि नेपाल के देवघाट में बहुत बारिश हुई है. अगले दो दिन भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अपडेट दिया है. संभावना है वो खुद भी जाकर इलाकों का जायजा लेंगे. 

Advertisement

ये VIDEO भी देखें-  नोएडा सोसाइटी के निवासी और गार्ड में हुई कुत्ते को लेकर लड़ाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
BREAKING: 5000 Crore Drug Syndicate Case में 10 Crores की ड्रग्स Punjab से बरामद, Dubai, UK से मिल रहा था टारगेट
Topics mentioned in this article