हरियाणा : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद में बन रहे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेडिकल कॉलेज बन जाने से लोगों को हिसार, रोहतक, चंडीगढ़ एवं अन्य जगहों पर जाने की जरूरत नही रहेगी, जिससे लोगों के धन और समय की बचत होगी. 

Advertisement
Read Time: 18 mins
दुष्‍यंत चौटाला ने निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रगति की समीक्षा की. (फाइल)
जींद:

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद में मेडिकल कालेज बन जाने के बाद स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछड़े इस जिले को स्तरीय स्वास्थ्य सेवायें मिलनी शुरू हो जाएंगी. गौरतलब है कि चौटाला जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने आए थे. इस कालेज की लागत लगभग 664 करोड़ रुपये है. निर्माणाधीन कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद चौटाला ने कहा कि जींद जिला स्वास्थ्य सेवाओं में अपेक्षाकृत पिछड़ा रहा है और यहां मेडिकल कॉलेज बनने से न केवल जींद बल्कि आस-पास के जिलों के लोगों को भी स्वास्थ्य संबंधित सेवाओं का बेहतर तरीके से लाभ मिलेगा. 

उन्होंने कहा कि इस परियोजना के बन जाने से लोगों को हिसार, रोहतक, चंडीगढ़ एवं अन्य जगहों पर जाने की जरूरत नही रहेगी, जिससे लोगों के धन और समय की बचत होगी. 

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा करवाने और इसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच करते रहने के भी निर्देश दिए.

Advertisement

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उक्त सभी अधिकारियों के साथ मेडिकल के सभागार में विशेष बैठक ली और निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रगति कार्य की बिंदुवार समीक्षा की. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* पूर्वी भारत में मई महीने में लू चलने की संभावना : मौसम विज्ञान विभाग
* 5000 पुलिसकर्मी, 14 गांवों में 300 जगह छापे: हरियाणा पुलिस ने ऐसे दबोचे 125 साइबर अपराधी
* कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, भले ही आज चुनाव हों : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार
Topics mentioned in this article