दिल्ली एम्स में 22 जनवरी को 2:30 बजे तक की छुट्टी, जानें वजह

एम्‍स के सर्कुलर के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगी. इसे दौरान ओपीडी सेवाएं भी बाधित रहेंगी और छुट्टी का असर सर्जरी पर भी पड़ेगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एम्‍स के सर्कुलर के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगी. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है. अयोध्‍या में रामलला प्राण प्रतिष्‍ठा के मद्देनजर एक सर्कुलर जारी कर छुट्टी के बारे में सूचना दी गई है. हालांकि इस दौरान सभी क्रिटिकल क्लिनिकल सर्विस निर्बाध रूप से काम करती रहेंगी. इससे पहले दिल्‍ली सरकार ने भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया था. साथ ही कई राज्‍यों में पहले ही छुट्टी की घोषणा की जा चुकी है. 

एम्‍स के सर्कुलर के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगी. सर्कुलर में एम्‍स के सभी सेक्‍शन, यूनिट, सभी सेंटर्स के साथ ही एम्‍स अधिकारियों और मेडिकल विभागों के एचओडी, ब्रांच ऑफिस के स्‍टॉफ की भी छुट्टी रहेगी. 

इसे दौरान ओपीडी सेवाएं भी बाधित रहेंगी और छुट्टी का असर सर्जरी पर भी पड़ेगा. मसलन पहले से मरीजों को दिया गया अपॉइंटमेंट कैंसल करना ही विकल्‍प होगा. 

हालांकि एम्‍स की ओर से कहा गया है क‍ि एम्‍स की ओर से कहा गया कि सभी अपॉइंटमेंट्स को रिशिड्यूल किया जा रहा है. क्रिटिकल क्लिनिकल सेवाओं के साथ ही शाम की ओपीडी भी जारी रहेगी.  

दिल्‍ली सरकार ने भी की आधे दिन की छुट्टी 

बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने 22 जनवरी को दिल्‍ली में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. अयोध्‍या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्‍ठा के मद्देनजर छुट्टी की घोषणा की गई है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छुट्टी का प्रस्‍ताव राज्‍यपाल के पास भेजा था, जिसे उपराज्‍यपाल ने मंजूरी दे दी. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी घोषित की, LG ने भी दी मंजूरी
* आबकारी घोटाला: अदालत ने संजय सिंह, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई
* 'एक देश, एक चुनाव' संसदीय लोकतंत्र के विचार को नुकसान पहुंचाएगा: AAP

Advertisement
Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 5 आतंकवादी ढेर, दो सैनिक शहीद
Topics mentioned in this article