गुरुग्राम : बरसाती तालाब में डूबने से 6 बच्चों की मौत, सीएम खट्टर ने की मुआवजे की घोषणा

पुलिस ने फिलहाल सभी शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारियों से मिल रही जानकारी के यह घटना दोपहर तीन बजे के आसपास हुई.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गुरुग्राम:

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रविवार की दोपहर एक दर्दनाक हादसा हो गया. इस घटना में बरसाती पानी से बने तालाब में डूबने से छह बच्चों की मौत हो गई है. घटना गुरुग्राम सेक्टर 111 की है. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने आनन-फानन बच्चों के शवों को तलाशने के लिए विशेष अभियान चलाया और सभी शवों को बाहर निकाल लिया है. पुलिस ने मृतक बच्चों की पहचान देवा, पीयूष, अजीत, दुर्गेश, राहुल और वरुण के रूप में की है. जिन बच्चों की डूबकर मौत हुई है उनकी उम्र 8 से 11 वर्ष के बीच बताई जा रही है. इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पीड़ित परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. 

पुलिस ने फिलहाल सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारियों से मिल रही जानकारी के यह घटना दोपहर तीन बजे के आसपास हुई. खास बात ये है कि गुरुग्राम में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. जिस वजह से इस खाली प्लॉट में पानी भर गया था. जिस प्लॉट पर यह हादसा हुआ वह M3M बिल्डर की ज़मीन है जो खाली पड़ी थी. बरसात में पानी भर गया और तालाब नुमा बन गया ,इसमें बच्चे नहाने गए और डूब गए. 

इस घटना को लेकर गुरुग्राम के डीसी निशांत यादव ने कहा कि ये घटना बेहद ही दुखद है. अभी तक हमे जो जानकारी मिल पाई है, उसके मुताबिक सभी बच्चे बारिश के पानी से भरे इस खाली प्लॉट पर नहाने गए थे. इसी दौरान ये घटना हो गई. इस घटना की सूचना एक अन्य बच्चे ने दी. जिसके बाद एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर हमने यहां विशेष ऑपरेशन चलाया. अभी तक सभी बच्चों के शव को बाहर निकाला जा चुका है.

Advertisement

हालांकि, हम इस प्लॉट से पानी निकालकर ये भी जांच करेंगे की कहीं कोई बच्चे भी तो ना डूबे हैं. प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये एक खाली प्लॉट है जिसमे बीच बीच में कई गड्ढ़े हैं. यह प्लॉट ऐसे जगह है जहां समान्य तौर पर कोई आता जाता नहीं है. इस घटना को लेकर हमने सीएम खट्टर से बात की है. उन्होंने इस घटना में जिन बच्चों की जान गई है उनके परिवार को दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 

Advertisement