PM नरेंद्र मोदी मंगलवार को करेंगे मोरबी का दौरा, हादसे में 141 लोगों की हुई है मौत

राज्य सरकार ने दुर्घटना में मरने वालों में से प्रत्येक के परिवार के सदस्यों को 4 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मोरबी के दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी इस समय गुजरात में ही हैं. आज गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने पुल हादसे पर दुख प्रकट किया था. दरअसल महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 500 लोग ब्रिज पर थे, जब इसे सपोर्ट करने वाली केबल टूट गई. जिससे लोग नीचे नदी में जा गिरे. हादसे में 140 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. जबकि बचाव कार्य अभी भी जारी है. 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, मैं एकता नगर में हूं, लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ है. शायद ही मैंने अपने जीवन में ऐसा दर्द अनुभव किया होगा. एक तरफ दर्द से भरा दिल है और दूसरी तरफ है "कर्तव्य पथ". हादसे की ख़बर मिलने के बाद ही CM भूपेंद्र पटेल मोरबी पहुंच गए थे. जांच के लिए एक कमिटी बनाई गई है. राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. अस्पताल में लगातार इलाज चल रहा है. 

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने आज कहा कि एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और पांच सदस्यीय उच्चाधिकार प्राप्त समिति पुल गिरने की जांच कर रही है. उन्होंने कहा, "गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, जो कि हत्या की श्रेणी में नहीं आता है और जो भी जिम्मेदार पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

राज्य सरकार ने दुर्घटना में मरने वालों में से प्रत्येक के परिवार के सदस्यों को 4 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. प्रधानमंत्री ने पीड़ितों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है.

VIDEO: मोरबी हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- "मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं"

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article