नरसिम्हा राव को बीजेपी का पहला PM बताने पर पोते ने मणिशंकर अय्यर पर किया पलटवार

अय्यर ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ‘‘साम्प्रदायिक’’ सोच वाले व्यक्ति थे. अय्यर ने राव को देश में ‘‘भाजपा का पहला प्रधानमंत्री’’ बताया था.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins

हैदराबाद: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पीवी नरसिम्हा राव को ‘साम्प्रदायिक' सोच वाला व्यक्ति बताए जाने पर आपत्ति जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री के पोते और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता एन वी सुभाष ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस की संस्कृति अपने ही नेताओं को उनके निधन के बाद बदनाम करने की रही है.

उन्होंने यहां एक विज्ञप्ति में दावा किया कि कांग्रेस नरसिम्हा राव को बदनाम करने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी की प्रगति के लिए समर्पित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- नए सेवा कानून का परीक्षण करेगा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली सरकार की अर्जी पर केंद्र को नोटिस

तेलंगाना में भाजपा प्रवक्ता सुभाष ने कहा, ‘‘कांग्रेस की अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौत के बाद उनकी छवि बिगाड़ने की संस्कृति है ताकि वंशवादी गांधी परिवार की छवि को बेहतर बनाया जा सके.''

Advertisement

अय्यर ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ‘‘साम्प्रदायिक'' सोच वाले व्यक्ति थे. अय्यर ने राव को देश में ‘‘भाजपा का पहला प्रधानमंत्री'' बताया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जेल में बंद UP के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी होंगे रिहा, मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में मिली थी उम्रकैद

Advertisement

अय्यर की आत्मकथा ‘‘मेमोयर्स ऑफ अ मैवरिक - द फर्स्ट फिफ्टी ईयर्स (1941-1991)'' सोमवार को बाजार में आई थी.

नरसिम्हा राव का अपमान करने वाली हैं अय्यर की टिप्पणियां : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार के इशारे पर पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को अपमानित किया. अय्यर ने एक दिन पहले ही आरोप लगाया था कि नरसिम्हा राव ‘सांप्रदायिक' थे और देश में ‘भाजपा के पहले प्रधानमंत्री' थे. पूर्व राजनयिक और पूर्व केंद्रीय मंत्री अय्यर की आत्मकथा ‘मेमोयर्स ऑफ अ मैवरिक - द फर्स्ट फिफ्टी ईयर्स (1941-1991)' सोमवार को बाजार में आई. उन्होंने पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर से शुरू करने की वकालत भी की. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अय्यर को नेहरू-गांधी परिवार का प्रवक्ता करार दिया और आरोप लगाया कि उन्होंने जो किताब लिखी है और राव के बारे में तथा अन्य विषयों पर जो बयान दिये हैं, वे कांग्रेस और ‘घमंडिया' गठबंधन की सोच तथा उद्देश्यों को दर्शाते हैं. 

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण
Topics mentioned in this article